Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: बिहार-बंगाल में रेड अलर्ट तो दिल्ली में ठंडी हवाओं ने दी राहत, जानें IMD का लेटेस्ट अलर्ट

Weather Update: पूर्वोत्तर के राज्यों में जहां बारिश का अलर्ट है, तो दूसरी ओर IMD ने बिहार और बंगाल के लिए लू को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है.

Latest News
article-main

बिहार समेत इन राज्यों में लू का अलर्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इस वक्त उत्तर भारत ही नहीं दक्षिण के राज्य भी लू और गर्मी से झुलस रहे हैं. बंगाल के गंगा तटीय इलाकों, बिहार और ओडिशा में लू (Heat Wave Alert) को लेकर मौसम विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी किया है. दूसरी ओर दिल्ली-एनसीआर में सोमवार की शाम तेज हवाओं और हल्की बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए उत्तर के राज्यों के साथ दक्षिण भारत के आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और पुड्डुचेरी के कुछ हिस्सों में लू का अलर्ट जारी किया है. 

पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी बारिश, तो इन राज्यों मे बरसेगी आग 
मौसम विभाग (IMD) के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक (Weather Update) बिहार, बंगाल और ओडिशा के कई जिलों में लू चलने की आशंका है. इसे देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने भी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा है. जिला प्रशासन की ओर से सार्वजनिक स्थलों पर पीने के लिए पानी और धूप से बचने के लिए शेड की व्यवस्था की जा रही है. दूसरी ओर पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. लोगों से बाहर निकलते वक्त और खास तौर पर गाड़ी चलाते समय एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है. 


यह भी पढ़ें: सेक्स स्कैंडल में कैसे फंसे पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे और पोते, जानें क्या है पूरी कहानी  

दिल्ली-एनसीआर में मिल सकती है थोड़ी राहत 
मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के मुताबिक, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में बन रहे दबाव की वजह से  उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. सोमवार की शाम दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं ने मौसम खुशनुमा कर दिया था. मौसम विभाग ने मंगलवार को भी गरज/बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया है. इससे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लोगों को हल्की राहत मिल सकती है.


यह भी पढ़ें: Drishti Eye Drop और मधुमेह नाशनी सहित पतंजलि के ये 14 प्रोडक्ट हुए बैन


इन राज्यों के लिए जारी किया गया है अलर्ट 
हीट वेव को देखते हुए मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है. बिहार, बंगाल, ओडिशा में मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए लू की स्थिति देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है. दक्षिण भारत के राज्यों कर्नाटक, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भी लू और गर्म हवाओं को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement