Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Warren Buffett हुए भारत के मुरीद, भविष्य में बड़े निवेश का दे दिया संकेत 

Warren Buffett On Indian Economy: बर्कशायर हैथवे के चेयरमैन और सीईओ वॉरेन बफेट ने भारतीय अर्थव्यवस्था की तारीफ करते हुए संकेत दिया है कि भविष्य में वह इसमें निवेश कर सकते हैं. 

Latest News
article-main

वारेन बफेट ने भारत में निवेश के दिए संकेत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार अरबपति वॉरेन बफेट (Warren Buffet) को भारतीय अर्थव्यवस्था पर काफी भरोसा है. उन्होंने कहा कि भारत जैसे देशों के बाजार में इस वक्त काफी संभावनाएं हैं. उन्होंने भविष्य में भारत में निवेश करने के भी संकेत दिए हैं. अपनी कंपनी बर्कशायर हैथवे (Berkshire Hathaway) की सालाना बैठक में उन्होंने यह टिप्पणी की है.  उनकी टिप्पणी ऐसे वक्त में आई है जब दुनिया की तमाम बड़ी अर्थव्यवस्थाएं मंदी के संकट का सामना कर रही हैं.  

भारत के बारे में की दिल खोलकर तारीफ 
वारेन बफेट ने भारत की मौजूदा अर्थव्यवस्था (Indian Economy) की तारीफ की है. भारत में निवेश अवसरों के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'यह एक बहुत अच्छा सवाल है. मेरा मानना है कि भारत जैसे देश में बहुत सारे अवसर हैं.' उन्होंने यह भी संकेत दिया कि भविष्य  में मौका मिलता है, तो वह भारत में बड़े पैमाने पर निवेश करना चाहेंगे. 


यह भी पढ़ें: नेपाल 100 के नोट पर छापेगा विवादित नक्शा, अपने बताएगा ये भारतीय इलाके


93 साल के हो चुके वॉरेन बफेट ने भारत में निवेश के बारे में पूछे सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मुमकिन है कि अब तक निवेश की संभावनाओं पर इस तरीके से विचार नहीं किया गया हो. यह भी हो सकता है कि भविष्य में हमारे युवा निवेशक नई संभावनाओं की तलाश करें और निवेश के लिए अपनी उत्सुकता दिखाएं. बफेट का बयान भारतीय बाजार को लेकर दुनिया के दिग्गज निवेशकों की उत्सुकता और विश्वास को दिखाता है.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement