Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA Exclusive: जानिये सोशल मीडिया पर क्या है गुना से भाजपा के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया की LSS रेटिंग

2024 के लोकसभा चुनाव में तमाम सीटों की तरह एमपी की गुना लोकसभा सीट पर सारे देश की नजरें हैं. माना जा रहा है इस सीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को उतार कर भाजपा ने कांग्रेस के खिलाफ एक बड़ा दांव खेला है. तो आइये जानें कि सोशल मीडिया पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्या माहौल बनाया हुआ है.

Latest News
article-main

गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा के एक बड़े चेहरे के रूप में देखे जा रहे हैं 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री की कुर्सी पर काबिज रहेंगे. या फिर देश को नया प्रधानमंत्री मिलेगा? फैसला 4 जून को होगा. लेकिन उससे पहले हमें उन सीटों के विषय में जरूर जानना चाहिए जिन्हें 2024 के लोकसभा चुनावों में  भाजपा और कांग्रेस साख की तरह देख रही हैं. एमपी स्थित गुना लोकसभा सीट भी ऐसी ही एक सीट है. 

गुना लोकसभा सीट से भाजपा ने इस बार ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना प्रत्याशी बनाया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के मामले में दिलचस्प ये है कि सिंधिया राजघराने का गढ़ कही जाने वाली गुना लोक सभा सीट से ज्योतिरादित्य ने 2019 में कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ा और हार का मुंह देखा. ज्योतिरादित्य को भारतीय जनता पार्टी के टिकट से मैदान में उतरे उन्हीं के करीबी केपी यादव ने शिकस्त दी थी. 

क्योंकि गुना सीट पर ज्योतिरादित्य को भाजपा की तरफ से एक बड़े चेहरे के रूप में देखा जा रहा है. इसलिए हमारे लिए भी ये आवश्यक है कि हम ये जानें कि सोशल मीडिया पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की पकड़ कैसी है? इसके लिए हमने उनका LSS स्कोर निकाला है. इसके तहत हम उनकी अलग-अलग सोशल मीडिया मंचों पर मौजूद लोकप्रियता का आंकलन कर सकते हैं.

क्या कहता है ज्योतिरादित्य सिंधिया का सोशल मीडिया रिपोर्ट कार्ड

सोशल मीडिया पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का ओवर ऑल स्कोर 64 है. इनका डिजिटल लिसनिंग स्कोर 64 है. फेसबुक पर ज्योतिरादित्य  का स्कोर 62 है. इंस्टाग्राम पर सिंधिया का स्कोर 64  है. बात अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया  के X स्कोर की हो तो उनका X पर स्कोर 65 है. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया का यूट्यूब स्कोर 64 है. 

भले ही ज्योतिरादित्य के समर्थन में भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी हो. लेकिन गुना की राजनीति को समझने वाले पॉलिटिकल एक्सपर्ट्स की मानें तो वर्तमान में जातीय समीकरण ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने एक बड़ी चुनौती बने हुए हैं. सिंधिया इन चुनौतियों को कैसे पार लगाते हैं? और वो जीत दर्ज कर पाते हैं या नहीं इसका फैसला वक़्त करेगा.

Disclaimer:

Leaders Social Score पूरी तरह से मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसको कैलकुलेट करने में  Facebook, Instagram, X और YouTube जैसे  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स शामिल किए गए हैं.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Jyotiraditya Scindia

Social Media Score

Scores
Over All Score 64
Digital Listening Score64
Facebook Score62
Instagram Score64
X Score65
YouTube Score64
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement