Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP को घेरकर खुद फंस जाती है कांग्रेस, गुजरात में भी नेताओं के बयान बढ़ाएंगे मुसीबत!

पहले चुनावों की तरह कांग्रेसी नेता इस बार भी पीएम के​ खिलाफ टिप्पणी कर खुद ही फंसते नजर आ रहे हैं.

BJP को घेरकर खुद फंस जाती है कांग्रेस, गुजरात में भी नेताओं के बयान बढ़ाएंगे मुसीबत!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चुनाव आते ही राजनीतिक दल एक दूसरे पर जमकर शब्दों के बाण चलाते हैं, लेकिन कई बार दूसरे को घेरने के चक्कर में खुद ही इसका शिकार हो जाते हैं. कांग्रेस पार्टी के नेताओं पर यह बात एक दम सटीक बैठती है. इसकी एक वजह कांग्रेसी नेताओं का बार बार पीएम मोदी पर ऐसे कटाक्ष करना है, जिनमें वह खुद फंस जाते हैं. पार्टी नेता इन शब्दों का इस्तेमाल देश के बड़े मंचों पर करते है. आज हम यह बात जयराम रमेश और कांग्रेस के सीनियर लीडर मधुसूदन मिस्त्री के बयान की वजह से दोहरा रहे हैं. जयराम रमेश ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यू टर्न उस्ताद बताया है. वहीं मधूसुदन ने पीएम को औकात दिखाने की बात कही है. 

गुजरात चुनाव के बीच शनिवार को कांग्रेस के सीनियर लीडर मधुसूदन ने घोषणा पत्र का ऐलान किया. उन्होंने लोगों को अपनी पार्टी के सत्ता में आने पर जारी की जाने वाली योजनाओं के​ विषय में बताया. इसबीच ही उन्होंने​ विपक्ष पर निशाना साधना शुरू किया. मधुसूदन विपक्ष पर बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी को लेकर ऐसे शब्द कह गए, जो चुनाव में उनकी मुश्किल बढ़ा सकते हैं. मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि वह आने वाले चुनाव में पीएम की औकात बताएंगे. इसी के अगले दिन यानि जयराम रमेश ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. वह सरकार पर तंज कसते हुए पीएम को यू टर्न उस्ताद कह गए. 

पढ़ें- Himachal Pradesh Election 2022: चुनाव के बाद ईवीएम की सुरक्षा से किया खिलवाड़, आयोग ने लिया सख्त एक्शन

बता दें कि चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस नेताओं की जुबान फिसलना शुरू हो जाता है. इससे पहले भी चुनावों में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने प्रधानमंत्री पर कई ऐसे कटाक्ष किये, जिसके लपेटे में वह खुद आ गए. उन्हें इसका खामियाजा भी उठाना पड़ा. इसकी वजह भाजपा द्वारा कांग्रेस नेताओं द्वारा पीएम पर की टिप्पाणियों को भुना लेना है. भाजपा प्रधानमंत्री पर बोले गए शब्दों को देश का मान चोट की तरह दिखाती है. वहीं कांग्रेस नेताओं के करेक्टर और मानसिकता से उनके बयानों की तुलना कर डालती है, इससे भाजपा को सहानुभूति मिल जाती. वहीं कांग्रेस नेता जनता की नजर में विलन बन जाते हैं. इसी का नुकसान पार्टी को उठाना पड़ता है. 

पढ़ें- Punjab में गन कल्चर पर एक्शन में AAP सरकार, बंदूक दिखाने पर होगी कार्रवाई
 

कांग्रेस के इन नेताओं ने पीएम को बोले अपशब्द खुद पर पड़े भारी 

प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपशब्द और कटाक्ष बोलने वालों की लिस्ट लंबी है. इसमें राहुल गांधी से लेकर दिगविजय सिंह, रणदीप सुरजेवाला, मणिशंकर अय्यर, सुबोधकांत सहाय से लेकर अजय राय और अलका लांबा जैसे कई नेताओं के नाम शामिल है. इनमें ज्यादातर को पीएम मोदी पर कटाक कर खुद ट्रोल होना पड़ता था. इस समय ऐसा ही हाल कांग्रेसी नेता मधूसुदन मिस्त्री का हो गया है. उनके बयान के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि वह दूसरे तीसरे दिन गालियां खाते हैं. इसी के साथ भाजपा नेताओं ने अपने अपने तरीके से मधूसुदन मिस्त्री के बयान पर टिप्पणी देते हुए लोगों को इस से जोड़ लिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement