Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himachal Pradesh Election 2022: चुनाव के बाद ईवीएम की सुरक्षा से किया खिलवाड़, आयोग ने लिया सख्त एक्शन

इस बार चुनावों में ईवीएम की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग ज्यादा सतर्क है और इसीलिए अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया गया है.

Himachal Pradesh Election 2022: चुनाव के बाद ईवीएम की सुरक्षा से किया खिलवाड़, आयोग ने लिया सख्त एक्शन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिदी: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Election 2022) में शनिवार को वोटिंग हुई थी और इसके बाद ईवीएम (EVM) की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग चुस्त हो गया है. इस बीच रामपुर विधानसभा क्षेत्र में ईवीएम को लेकर विवाद हो गया जो कि एक निजी कार में पाई गईं. इसके बाद कांग्रेस ने इसकी शिकायत की और चुनाव आयोग ने इस लापरवाही पर सख्त एक्शन लेते हुए अधिकरियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की और उन्हें सस्पेंड कर दिया है. 

दरअसल, रामपुर विधानसभा क्षेत्र की दत्तनगर पंचायत में कांग्रेस ने शिकायत की कि निजी वाहन से ईवीएम ले जाई जा रही है. इसके बाद इस मुद्दे पर काफी टकराव हुआ. ईवीएम को लेकर खूब हंगामा किया। शिकायत के आधार पर चुनाव आयोग ने लापरवाही बरतने वाले मतदान कर्मियों द्वारा निजी वाहन से ईवीएम लेने जाने पर कड़ी आपत्ति जताई और जांच के निर्देश देते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है.

उदयपुर-अहमदाबाद रेल रूट पर हुआ ब्लास्ट, दो हफ्ते पहले ही पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन  

रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को करीब सवा आठ बजे रामपुर करीब 12 किलोमीटर दूर दत्तनगर पंचायत स्थित पोलिंग बूथ में मतदान संपन्न करवाकर कर्मी निजी वाहन से ईवीएम रामपुर स्थित स्ट्रांग रूम के लिए ला रहे थे. इसके बाद उन्हें  जीपीएस लगी गाड़ी में ईवीएम लाने को कहा गया, और इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बड़ा हंगामा कर दिया. 

प्लानिंग के तहत हुआ उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक पर विस्फोट, आतंकी एंगल से भी जांच कर रही ATS 

इस मामले में प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आयोग से सख्त जांच करने के लिए पत्र लिखा है.इसके साथ ही अस मामले में भाजपा सरकार को भी घेरा है. कांग्रेस द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया कि EVM मशीनों को पोलिंग बूथ से स्ट्रांग रूम के लिए निर्वाचन विभाग द्वारा अधिकृत गाड़ी की बजाय एक निजी गाड़ी HP03D-2023 में ले जाया जा रहा था और इस मामले में की सख्त जांच होनी चाहिए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement