Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chaitra Navratri 2024 Upay: नवरात्रि पर लौंग के 5 उपाय करने से ही खत्म हो जाएगी बाधा और तंगी, घर आएगी सुख समृद्धि

चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी. इस दिन घटस्थापना से मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा अर्चना की जाएगी. अगर आपकी कोई मनोकामन अधूरी हैं तो 9 दिनों में लौंग के उपाय कर सकते हैं. इससे आपकी इच्छा पूर्ण हो जाएगी.

Latest News
Chaitra Navratri 2024 Upay: नवरात्रि पर लौंग के 5 उपाय करने से ही खत्म हो जाएगी बाधा और तंगी, घर आएगी सुख समृद्धि
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Chaitra Navratri 2024: हिंदू धर्म में नवरात्रि का विशेष (Chaitra Navratri 2024) महत्व है. हर साल 4 नवरात्रि आते हैं. इनमें दो गुप्त, एक चैत्र और शारदीय नवरात्र होते हैं. इन नवरात्रों में मां दुर्गा की घर में स्थापना कर देवी के नौ स्वरूपों की पूजा अर्चना की जाती है. इस बार चैन नवरात्रि की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी. इसका समापन 17 अप्रैल को होगा. इन 9 दिनों मां के सभी नौ स्वरूपों की धूमधाम से पूजा अर्चना की जाती है. इससे माता की कृपा (Maa Durga Blessings) प्राप्त होती है, जिससे व्यक्ति के जीवन की सभी समस्याएं खत्म हो जाती हैं. 


Shivpuran At Home: घर में शिवपुराण रखना चाहिए या नहीं, जान लें इसके नियम, नहीं तो विपत्तियों से भर जाएगा जीवन


ज्योतिषाचार्य के अनुसार, अगर आप जीवन में कष्ट, बाधा और समस्याओं से परेशान हैं तो  नवरात्रि के दौरान उपाय कर सकते हैं. माता की सबसे प्रिय लौंग के उपाय करने मात्र से जीवन में आ रही सभी समस्याएं खत्म हो जाती है. नवरात्रि में किए गए लौंग के टोटके बहुत प्रभावी माने जाते हैं. इससे घर में सुख समृद्धि और शांति आती है. साथ ही जीवन से दुख और दर्द दूर हो जाता है. आइए जानते है लौंग के आसान से उपाय...

नवरात्रि में करें लौंग के उपाय (Chaitra Navratri Upay 2024)

अगर आप धन की तंगी और बरकत न होने से परेशान हैं तो चैत्र नवरात्रि पर ये उपाय आपकी धन से जुड़ी समस्या को खत्म कर सकता है. इसके लिए माता रानी को गुलाब के फूल में 2 लौंग साथ में लेकर माता को अर्पित कर दें. इसके अलावा लाल रंग के कपड़े में 5 लौंग और 5 कौड़ियां बांधकर तिजोरी में रख दें. इससे धन आगमन होना शुरू हो जाएगा. घर में बरकत बढ़ेगी. माता की कृपा प्राप्ति से जीवन में सुख और समृद्धि आएगी.

घर में कलेश और झगड़ा रहता है तो लौंग का उपाय आजमा सकते हैं. इसके लिए एक पीले कपड़े में लौंग का एक जोड़ा बांधकर इसे घर के किसी भी कोने में टांग दें. इससे घर में कलेश और झगड़ा खत्म हो जाता है. शांति और समृद्धि आती है. लौंग के इस जोड़े को तिजोरी के पास रखने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है. 


चैत्र नवरात्रि से पहले पड़ेगा सूर्य ग्रहण, जानिए भारत में सूतक का प्रभाव और समय


अगर आपके काम में बाधा आ रही है. खूब मेहनत करने के बाद भी समस्याओं से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है तो लौंग के आसान टोटके आजमा सकते हैं. इसके लिए नवरात्रि के 9 दिनों तक लौंग का दान करें. इसके अलावा शिवलिंग पर लौंग अर्पित करना भी शुभदायक होता है. नकारात्मकता दूर होने के साथ ही राहु और केतु के अशुभ प्रभाव भी समाप्त हो जाते हैं. 

अगर आपके किसी भी काम में बार बार असफलता प्राप्त हो रही है. दिन रात मेहनत करने पर भी काम नहीं हो पा रहा है तो चैत्र नवरात्रि में लौंग का ये टोटका आजमा लें. इसके लिए हनुमान जी की मूर्ति के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं. इस दीपक में दो लौंग डाल दें. इसके बाद हनुमान और दुर्गा चालीसा का पाठ करें. इस उपाय को करने से सभी काम बन जाते हैं. 

 (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement