Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

HP Election Exit Poll Results: कांग्रेस को 20 से 25, आप को 0 से 3 सीटें, जानें बीजेपी को मिली कितनी सीटें

HP Election Exit Poll 2022: 8 नवंबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आ जाएंगे. लेकिन उससे पहले जानें एग्जिट पोल में किसकी बन रही सरकार.

HP Election Exit Poll Results: कांग्रेस को 20 से 25, आप को 0 से 3 सीटें, जानें बीजेपी को मिली कितनी सीटें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Election 2022) में बीजेपी के सामने काफी कठिन चुनौती है. कांग्रेस पार्टी ने यहां बीजेपी को चुनौती देने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा को जिम्मेदारी दी है. हालांकि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने यहां प्रचार भी नहीं किया था. बीजेपी (BJP) में भी यहां आंतरिक टकराव देखने को मिले हैं 12 नवंबर को हुई वोटिंग में यहां 75 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग हुई थी. ऐसे में अब यह देखना होगा कि इस बार पहाड़ों की जंग में कौन फतह हासिल करेगा. 

साल 2017 में हिमाचल प्रदेश में बीजेपी ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस को 21 सीटें हासिल हुईं थीं. इसमें 3 सीट अन्य के खाते में भी गई थी. इससे पहले 2012 के मुकाबले बीजेपी को 18 सीटों का फायदा हुआ था, जबकि कांग्रेस को 15 सीटों का नुकसान हुआ था. ऐसे में इस बार सीएम जयराम ठाकुर के सामने बीजेपी को फिर से सत्ता तक पहुंचाने की चुनौती है. 

Himachal Pradesh Exit Poll Results live updates:

- वोट प्रतिशत: हिमाचल प्रदेश के एग्जिट पोल में कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर. सर्वे में हिमाचल प्रदेश के एग्जिट पोल में कांग्रेस को 41 प्रतिशत  और बीजेपी को 47 प्रतिशत. जब कि आम आदमी पार्टी को 2 प्रतिशत और अन्य को 10 प्रतिशत वोट शेयर रहेगा.


- बीजेपी को मिल रही सबसे ज्यादा सीटें: 68 सीटों पर हुए हिमाचल प्रदेश के चुनाव के एक्जिट पोल में बीजेपी को सबसे ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं.

गुजरात एग्जिट पोल LIVE: BJP को एग्जिट पोल दे रहा बहुमत, कांग्रेस को लगा झटका!

बीजेपी की एग्जिट पोल में सीटें: बीजेपी हिमाचल में 35 से 40 सीट के साथ सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है.

- कांग्रेस की एग्जिट पोल में सीटें: वहीं कांग्रेस दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर रही है. उसे एग्जिट पोल में 20 से 25 सीटें मिल रही हैं.

- आप की एग्जिट पोल में सीटें: वहीं आम आदमी पार्टी को हिमाचल में कुछ खास सफलता मिलती नहीं दिख रही, उसे 0-3 सीटें दी गई हैं. इसके बाद अन्य को 0-5 सीटें.

- India Today Exit Poll: बीजेपी को 24-34 सीटें, आप को 0 जब कि कांग्रेस को 30-40 सीटें.

- Republic-PMARQ Exit Poll: बीजेपी को 34-39 सीटें, आप को 0-1, जब कि कांग्रेस को 28-33 सीटें.
 

Delhi MCD Election Exit Poll Results LIVE: आप, कांग्रेस या बीजेपी, किसकी होगी जीत?

- NewsX Exit Poll: बीजेपी को 32-40 सीटें, आप को 0, जब कि कांग्रेस को 27-34 सीटें.

- मोदी का जलवा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिमाचल चुनाव में 48 प्रतिशत लोगों ने सबसे प्रभावशाली बताया. 35 प्रतिशत का कहना है कुछ हद तक. 5 प्रतिशत ने कोई जवाब नहीं दिया.

- सीएम के रूप में पहली पसंद: जयराम ठाकुर को 35 प्रतिशत लोदों ने सीएम के रूप में पहली पसंद बताया है. अनुराग ठाकुर को 12 प्रतिशत लोगों ने सीएम फेस बताया.

- किन मुद्दों पर पड़ा वोट: हिमाचल में केंद्र सरकार और राज्य सरकार की योजनाओं पर 32 प्रतिशत वोट पड़ा. जब कि 12 प्रतिशत वोट भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पड़ा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement