Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: Rape के दोषी गायत्री प्रजापति की पत्नी को टिकट मिलने पर Akhilesh Yadav ने दिए ये तर्क

अखिलेश यादव ने गायत्री प्रजापति की पत्नी को UP Election 2022 के लिए टिकट देने के संबंध में आक्रामक बयान दिया है.

UP Election 2022: Rape के दोषी गायत्री प्रजापति की पत्नी को टिकट मिलने पर Akhilesh Yadav ने दिए ये तर्क
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने जिस दिन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Election 2022) के लिए अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की तो उसी दिन बीजेपी (BJP) ने बड़े आरोप लगाते हुए प्रत्याशियों को अपराधी करार दिया. इसमें सपा सरकार में मंत्री रहे रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) की पत्नी को भी टिकट दिया है. ऐसे में लगातार उठ रहे सवालों पर अब पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने जवाब दिया है.

पत्नी के खिलाफ नहीं है केस

दरअसल, गायत्री प्रजापति की पत्नी महाराजी प्रजापति को सपा ने अमेठी (Amethi) विधानसभा सीट से मौका दिया है. सपा ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में महाराजी प्रजापति के नाम की घोषणा की थी. पति पर लगे आरोपों के बीच पत्नी को टिकट देने के मुद्दे पर अखिलेश यादव ने कहा,“गायत्री प्रजापति की पत्नी के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं है, केस उनके पति के खिलाफ है.”

और पढ़ें- UP Election 2022: सीएम योगी को चुनौती देना चाहते हैं Kafeel Khan, चंद्रशेखर को बताया दोस्त

आज़म खान का किया बचाव 

वहीं पूर्व मंत्री और भ्रष्टाचार के आरोपी आजम खान (Azam Khan) के जेल से UP Election 2022 में लड़ने का भी अखिलेश ने बचाव किया है. अखिलेश यादव ने कहा, “इन नेताओं के खिलाफ भाजपा शासन में झूठे मुकदमे दर्ज किए गए जो कि राजनीतिक विरोध के कारण हैं.” आज़म खान और नाहिद हसन को टिकट देने के मुद्दे पर अखिलेश ने कहा, “आजम खान के खिलाफ अधिकतर केस बीजेपी शासन में दर्ज किए गए. नाहिद हसन के खिलाफ भी अधिकतर केस बीजेपी शासन में दर्ज हुए हैं. ”

और पढ़ें- Ghaziabad Election: बीजेपी का गढ़ है गाजियाबाद! पिछली बार जीतीं सभी पांचों विधानसभा सीटें

आपकों बता दें कि नाहिद हसन पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कैराना विधानसभा सीट से सपा के प्रत्याशी हैं. वहीं आजम खान रामपुर की एक सीट से प्रत्याशी हैं. इसके अलावा आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आज़म को भी सपा ने मैदान में उतारा है. गौरतलब है कि सपा के प्रत्याशियों के संबंध में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) से लेकर बीजेपी ने आरोप लगाया था कि सपा अपराधियों को टिकट के जरिए प्रोत्साहित कर रही है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement