Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: योगी ने गाय बचाने वालों के लिए वोट मांगा, प्रति गाय 900 रुपये महीने देने का वादा किया

Uttar Pradesh Election 2022: मुख्यमंत्री ने फिर से सत्ता में आने पर गायों और अन्य मवेशियों की सुरक्षा बढ़ाने का वादा किया.

UP Election 2022: योगी ने गाय बचाने वालों के लिए वोट मांगा, प्रति गाय 900 रुपये महीने देने का वादा किया

Image Credit- Twitter/BJP4UP

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पांचवें चरण के मतदान के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोगों से कहा कि वे उन लोगों को वोट दें, जो "गायों की रक्षा करते हैं, न कि उन्हें वोट दें, जो उन्हें मारते हैं."

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में 2017 से पहले गुंडों का शासन था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी सरकार के सत्ता में आने के बाद उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया गया. आदित्यनाथ मंगलवार को अयोध्या जिले की मिल्कीपुर आरक्षित विधानसभा सीट और बीकापुर सीट से खड़े भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार कर रहे थे.

पढ़ें- जब मायावती ने की अमित शाह की तारीफ, कहा- यह उनका बड़प्पन है कि...

मुख्यमंत्री ने फिर से सत्ता में आने पर गायों और अन्य मवेशियों की सुरक्षा बढ़ाने का वादा किया. उन्होंने घोषणा की कि गाय पालने वाले किसानों को प्रति गाय 900 रुपये प्रति महीने दिए जाएंगे और उनकी सरकार किसी भी परिस्थिति में गायों की सुरक्षा से समझौता नहीं करेगी.

पढ़ें- हम परिवार वाले नहीं है लेकिन परिवार का दर्द समझते हैं, क्यों बोले पीएम मोदी?

आवारा पशुओं से निपटने के लिए नई नीति

दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि सत्ता में लौटने के बाद यूपी में भाजपा सरकार आवारा पशुओं के मुद्दे से निपटने के लिए एक नई नीति लाएगी. योगी आदित्यनाथ ने गौ माता को बचाने के लिए राज्य में बने अवैध बूचड़खानों को बंद करने के अपनी सरकार के फैसले को भी सही ठहराया.

पढ़ें- जब भरी सभा में कान पकड़कर उठक-बैठक लगाने लगे BJP विधायक

अयोध्या में हुई रैली में उन्होंने कहा, "10 मार्च के बाद सभी कसाई सब्जियां बेचते दिखाई देंगे. थोड़े दिन और उनकी गरमी रहने दो, 10 मार्च के बाद सब शांत हो जाएगा. गौ माता की रक्षा भी होगी और हर कसाई भी ठेला लगाकर सब्जी बेचता दिखाई देगा."

पढ़ें- बीजेपी पर अखिलेश यादव का सियासी तंज- 10 मार्च को लगेगा 440 वोल्ट का झटका

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बारे में बात करते हुए आदित्यनाथ ने कहा, "उन लोगों (विपक्ष) को वोट से वंचित रखो जिन्होंने आपको राम मंदिर से वंचित किया हुआ था. उन्होंने आपको राम मंदिर से वंचित किया था. आप उन्हें अपने वोटों से वंचित कर दो. इसे इस तरह से आजमाएं कि जब 10 मार्च को नतीजे आएं, तो समाजवादी पार्टी के नेताओं के चेहरे पर केवल धुआं दिखाई दे."

(आप हमसे हमारे फेसबुक पेज और ट्विटर प्रोफाइल के ज़रिये भी जुड़ सकते हैं.)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement