Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manipur Exit Polls 2022: बीजेपी की हो सकती है वापसी, जानिए मिल सकती है कितनी सीटें

मणिपुर के एक्जिट पोल ऐसे संकेत दे रहे हैं कि प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर से बीजेपी की वापसी हो सकती है. एक्जिट पोल ऐसे संकेत दे रहे हैं.

Manipur Exit Polls 2022: बीजेपी की हो सकती है वापसी, जानिए मिल सकती है कितनी सीटें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मणिपुर विधानसभा चुनावों में एक्जिट पोल्स में एक बार फिर से बीजेपी को बढ़त दिख रही है. प्रदेश में कांग्रेस फिर से सत्ता से बाहर रहने वाली है. एक्जिट पोल के अनुसार राज्य की जनता ने पीएम मोदी और बीजेपी पर भरोसा जताया है. वोट शेयर और सीटों की संख्या के आधार पर यहां बीजेपी ही जीतती नजर आ रही है. बता दें कि यह नतीजे नहीं सिर्फ एक्जिट पोल हैं.

बीजेपी और कांग्रेस के वोट शेयर में रहेगा फर्क
एक्जिट पोल के आंकड़ों के अनुसार बीजेपी और कांग्रेस के वोट शेयर में काफी बड़ा फर्क रह सकता है. बीजेपी को 39 फीसदी वोट मिल सकते हैं. कांग्रेस और बीजेपी के वोट शेयर में भी आंकड़ों में काफी फर्क नजर आ रहा है. कांग्रेस को 30 फीसदी तक वोट शेयर मिल सकते हैं. एनपीएफ का 9 फीसदी और एनपीप को 6 फीसदी तक वोट शेयर रह सकता है.

vote share

बीजेपी को मिल सकता है बहुमत
ज़ी एक्जिट पोल के मुताबिक प्रदेश में बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है. बीजेपी को 32 से 38 सीटें मिल सकती हैं. कांग्रेस को सिर्फ 12 से 17 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है. एनपीएफ को 3 से 5 और एनपीपी को 2 से 5 सीटों से ही संतोष करना पड़ सकता है.मणिपुर विधानसभा में कुल 60 सीटें हैं.

पढ़ें: UP Assembly Election: PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में मतदाताओं को मिला विशेष निमंत्रण पत्र

2 फेज में मतदान, बंपर वोटिंग हुई थी
मणिपुर के चुनावों में इस बार 2 चरणों में वोटिंग हुई थी. मतदान के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. दूसरे चरण के चुनाव शनिवार (5 मार्च) को हुए थे.78.49 फीसदी लोगों ने मतदान किया था. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पढ़ें: Goa exit Poll: कांटे की टक्कर में छोटे दलों के पास रह सकती है सत्ता की चाबी

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement