Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बंगाल की सियासी पारी में Shatrughan Sinha फेल या पास, क्या बोले बाबुल सुप्रियो?

By-poll 2022: बाबुल सुप्रियो का भी राजनीतिक भविष्य दांव पर है. पढ़ें के टी अल्फ़ी की रिपोर्ट.

 बंगाल की सियासी पारी में Shatrughan Sinha फेल या पास, क्या बोले बाबुल सुप्रियो?

TMC नेता शत्रुघ्न सिन्हा. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की आसनसोल लोकसभा और बालीगंज उपचुनाव के नतीजे आज घोषित होंगे. पोस्टल बैलेट और वोटों की गिनती जारी है. शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) और बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) के सियासी सफर थमेगा या आगे बढ़ेगा थोड़ी देर में यह साफ हो जाएगा.

दोनों इलाकों में वोटों की गिनती जारी है. स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर केंद्रीय बलों की टीम मौजूद है जो हर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. स्ट्रॉन्ग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती जारी है. जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. मतगणना केंद्र छावनी में तब्दील हो गए हैं.

By-election Result: 1 लोकसभा और 4 विधान सभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे आज, किन नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर?

BJP-TMC में चल रही है वर्चस्व की लड़ाई

आसनसोल एक बहुत ही अहम राजनितिक अखाड़ा माना जाता रहा है जहां से तृणमूल ने पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और बीजेपी ने फैशन डिज़ाइनर अग्निमित्रा पॉल को खड़ा किया है. यह न केवल इन दोनों प्रत्याशियों के वर्चस्व की लड़ाई है बल्कि तृणमूल और बीजेपी की भी वर्चस्व की लड़ाई है.  

जीत को लेकर बाबुल सुप्रियो को कितना है भरोसा?

बाबुल सुप्रियो को अपनी जीत पर भरोसा है. शनिवार सुबह हुई बातचीत में उन्होने कहा है कि कम वोटिंग के बाद भी वोट कटने का डर नहीं है. रमजान और नवरात्रि की वजह कम वोट पड़े हैं. बीजेपी और सीपीएम ने फर्जी वोटिंग की कोशिश की थी लेकिन कोई फैक्टर काम नहीं किया. जहां वोट पड़े हैं सही वोट पड़े हैं.

हिमचाल प्रदेश में शुरू हुआ दल-बदल का गेम, BJP की चुनौतियों से कैसे निपटेंगे अरविंद केजरीवाल?

आसनसोल में कौन जीतेगा जंग?

आसनसोल लोकसभा क्षेत्र बीजेपी के लिए बेहद अहम है. बाबुल सुप्रियो यहां से सांसद चुने गए थे. उन्होंने मंत्रिपद भी संभाला था लेकिन उनके अचानकर इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हो गई थी. पहले यह माना जा रहा था कि बाबुल सुप्रियो को दोबारा यहीं से टिकट मिलेगा लेकिन टीएमसी ने अचानक लिए फैसले में शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट दे दिया है. उनकी किस्मत पर तस्वीर थोड़ी देर में साफ हो जाएगी.

BJP के गढ़ गुजरात में सेंध लगाने की तैयारी में AAP, तिरंगा यात्रा से गुजरातियों का दिल जीतेंगे केजरीवाल-भगवंत मान?

बाबुल सुप्रियो बालीगंज से चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी ने आसनसोल से अग्निमित्रा पॉल को टिकट दिया था. इस विधान सभा सीट से तृणमूल कांग्रेस ने बाबुल सुप्रियो और बीजेपी ने केया घोष और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने सायरा शाह को मैदान में उतारा था.

बालीगंज का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्य के मंत्री सुब्रत मुखर्जी का पिछले साल निधन हो गया था, इसके बाद ये सीट खाली हो गई. बंगाल की दोनों सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार भी उतरे हैं. अब इन नेताओं के सियासी सफर पर जनता ने क्या फैसला किया है, आज साफ हो जाएगा.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement