Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Elections 2022: चमकौर साहिब में फंसे चन्नी! चरणजीत vs चरणजीत होगा मुकाबला

Punjab Elections 2022 को लेकर आप ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के सामने चरणजीत सिंह को ही उतार दिया है,

Latest News
Punjab Elections 2022: चमकौर साहिब में फंसे चन्नी! चरणजीत vs चरणजीत होगा मुकाबला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : Punjab Elections 2022 के पहले चंडीगढ़ निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद पार्टी का उत्साह सातवें आसमान पर पहुंच गया है. आम आदमी पार्टी ने Punjab Elections 2022 के लिए आज एक और लिस्ट जारी की है. पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ जिस नेता को उतारा है, उनका नाम भी चरणजीत सिंह ही है. इसके चलते आम आदमी पार्टी के कदम को एक दांव के रूप में देखा जा रहा है. 

कांग्रेस के पूर्व नेता को ही टिकट 

कांग्रेस में लगातार हो रही फूट के चलते पंजाब की राजनीतिक पार्टियों में अधिकतर नेता कांग्रेस के ही हैं जो कि अलग-अलग पार्टियों में जा चुके हैं. इसके विपरीत अब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की विधानसभा सीट चमकौर साहिब पर उनके ही नाम वाले नेता है. आप द्वारा जारी 5 प्रत्याशियों की 5वीं लिस्ट में डॉक्टर चरणजीत सिंह का नाम भी है जो कि पहले पंजाब कांग्रेस कमेटी के सचिव रह  चुके हैं. अब पूर्व कांग्रेसी को ही आप ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ उतारा है. 

आप द्वारा सीएम के नाम के ही शख्स को उतारना एक दांव हो सकता है. ऐसे में भ्रम की स्थिति में वोटिंग के दौरान असमंजस भी हो सकता है जो कि चरणजीत सिंह चन्नी की मुसीबतें बढ़ सकती है. इसके अलावा में हाल ही में आप में शामिल हुए कुलवंत सिंह को मोहाली से विधानसभा टिकट दिया है.  खास बात ये है कि वो पहले मोहाली के मेयर भी रह चुके हैं. 
 
लगातार जारी हो रही है प्रत्याशियों की लिस्ट 

गौरतलब है कि पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके लिए  117 सदस्यों वाली पंजाब विधानसभा के लिए आम आदमी पार्टी ने अब तक अपने 70 से ज्यादा उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इसी के तहत मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने 15 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. खास बात ये है कि पार्टी फिलहाल मुख्य विपक्ष की स्थिति में है और चंडीगढ़ के निकाय चुनावों में  पार्टी की जीत के बाद आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पार्टी की स्थिति को पंजाब में अधिक मान रहे हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement