Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anil Ambani Case: अनिल अंबानी के बाद ईडी ने टीना अंबानी को भी किया तलब, FEMA का है मामला

Anil Ambani and ED: अनिल अंबानी से ईडी ने बीते सोमवार को पूछताछ करने के बाद बयान दर्ज कर लिया है. आज टीना अंबानी इस सिलसिले में ईडी के सामने पेश हुईं हैं.

Latest News
Anil Ambani Case: अनिल अंबानी के बाद ईडी ने टीना अंबानी को भी किया तलब, FEMA का है मामला

Anil Ambani's wife Tina Ambani appears before enforcement directorate officials in FEMA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रिलायंस एडीए ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) से सोमवार को ईडी ने 8 घंटे तक पूछताछ की. अब आज यानी मंगलवार को उनकी पत्नी टीना अंबानी (Tina Ambani) से ईडी पूछताछ कर रही है. टीना अंबानी इसी के चलते ईडी के सामने पेश हुईं हैं और अपना बयान दर्ज करवायीं. 

ईडी क्यों कर रही हैं पूछताछ?

दरअसल ईडी यह पूछताछ विदेशी मुद्रा कानून के कथित उल्लंघन से जुड़ी जांच के संबंध में कर रही है. बता दें कि अनिल अंबानी (Anil Ambani ED) ने सोमवार को फेमा (विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम) की धाराओं के तहत सोमवार को अपना बयान दिया और इसी हफ्ते वह संघीय एजेंसी के सामने भी पेश हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  PM Kisan Yojana: किसानों को मिली खुशखबरी, 14वीं किस्त से पहले हुआ ये बड़ा बदलाव

सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि दंपत्ति ने विदेश में अघोषित प्रॉपर्टी के कब्जे और धन का लेन-देन किया है जिसकी वजह से ईडी उनसे पूछताछ कर रही है. बता दें कि साल 2020 में अनिल अंबानी यस बैंक (Yes Bank) के डायरेक्टर राणा कपूर (Rana Kapoor) और अन्य के  खिलाफ धनशोधन मामले में ईडी के सामने पेश हो चुके हैं.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पिछले साल भी भेजा था नोटिस

वहीं पिछले साल भी अनिल अंबानी को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने स्विस बैंक में 814 करोड़ रुपये से भी ज्यादा अघोषित धन पर 420 करोड़ रुपये के टैक्स चोरी पर नोटिस जारी कर चुका है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement