Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सीमेंट कंपनियां खरीदने के बाद कितना बड़ा हो गया अडानी ग्रुप, यहां पढ़ें रिपोर्ट

एसीसी-अंबुजा सीमेंट्स के अधिग्रहण पर अडानी ने कहा कि यह अधिग्रहण भारत का अब तक का सबसे बड़ा इनबाउंड अधिग्रहण है.

सीमेंट कंपनियां खरीदने के बाद कितना बड़ा हो गया अडानी ग्रुप, यहां पढ़ें रिपोर्ट

Gautam Adani Net worth

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अडानी ग्रुप के अध्यक्ष गौतम अडानी (Gautam Adani) ने जानकारी देते हुए कहा कि ग्रुप का मार्केट कैप (Adani Group Market Cap) अब 260 अरब डॉलर हो गया है जो भारत में किसी भी कंपनी की तुलना में तेजी से बढ़ा है. 17 सितंबर को एसीसी-अंबुजा सीमेंट्स (ACC-Ambuja Cements) के अधिग्रहण के पूरा होने के अवसर पर एक कार्यक्रम में दिए गए एक भाषण में, अडानी ने कहा कि यह अधिग्रहण बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में भारत का अब तक का सबसे बड़ा इनबाउंड अधिग्रहण है जो चार महीने के रिकॉर्ड समय में संपन्न हुआ.

ग्रुप ने रखा सीमेंट प्रोडक्शन का टारगेट 
गौतम अडानी ने कहा कि मेरा यह भी मानना है कि परिचालन दक्षता बढ़ाने में अडानी ग्रुप की योग्यता किसी से पीछे नहीं है और हमें पिछले वर्षो में किए गए कई अधिग्रहणों की सीख से लाभ होगा. नतीजतन, हम देश में सबसे अधिक लाभदायक सीमेंट निर्माता बनने के लिए महत्वपूर्ण मार्जिन विस्तार की उम्मीद कर रहे हैं और हम अगले 5 वर्षों में मौजूदा 70 मिलियन टन क्षमता से 140 मिलियन टन तक जाने का अनुमान लगा रहे हैं.

Flipkart Big Billion Days: 20 हजार रुपये से कम कीमत पर मिलेंगे 5G Smartphones

दुनिया की सबसे सोलर एनर्जी कंपनी बनी अडानी 
अडानी ग्रुप के विस्तार पर गौतम अडानी ने कहा कि अब हम दुनिया की सबसे बड़ी सौर ऊर्जा कंपनी हैं और भारत की हरियाली का नेतृत्व कर रहे हैं. हम इस व्यवसाय के लिए 70 अरब डॉलर की प्रतिबद्धता के साथ ग्लोबल ग्रीन हाइड्रोजन में भी नेतृत्व कर रहे हैं. हम 25 फीसदी  यात्री यातायात और 40 प्रतिशत एयर कार्गो के साथ देश में सबसे बड़े हवाईअड्डा संचालक हैं. अडानी ने कहा कि ग्रुप का फाइनेंशियल स्टेटस पहले से कहीं ज्यादा मजबूत है और हम अपने विकास को और तेज करने के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजारों और रणनीतिक भागीदारों से अरबों डॉलर जुटा रहे हैं और निश्चित रूप से- अब हम देश के दूसरे सबसे बड़े सीमेंट निर्माता हैं.

Car Loan EMI: ये बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ता कार लोन, 10 लाख की कार पर कितनी चुकानी होगी ईएमआई 

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने गौतम अडानी 
हाल ही में गौतम अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी बन गए हैं. शुक्रवार को उन्होंने जेफ बेजोस को पछाड़कर यह जगह हासिल की थीै. मौजूदा समय तमें उनके पास 147 अरब डॉलर से ज्यादा की नेटवर्थ है. इस साल उनकी नेटवर्थ में 70 अरब डॉलर से ज्यादा का इजाफा देखने को मिला है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement