Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sensex Record High: सोमवार की बंपर शुरुआत, सेंसेक्स रिकॉर्ड 70,000 पार पहुंचा 

Sensex Crosses 70,000 Points: बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स पहली बार 70 हजार अंकों के लेवल को पार कर गया. यह अब तक का रिकॉर्ड हाई है और सोमवार को मार्केट की बंपर शुरुआत हुई है.

Sensex Record High: सोमवार की बंपर शुरुआत, सेंसेक्स रिकॉर्ड 70,000 पार पहुंचा 

Sensex Record High

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोमवार को मार्केट की शुरुआत ग्रीन सिग्नल के साथ हुई है. कारोबारी सत्र के दौरान सेंसेक्स 70,048.90 अंकों के साथ रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है और निफ्टी 21 हजार अंकों के लेवल पर कारोबार कर रही है. रिकॉर्ड हाई के साथ सेंसेक्स की शुरुआत ने निवेशकों के चेहरे पर रौनक ला दी है. तीन राज्यों के चुनाव नतीजों के बाद से बाजार में तेजी देखने को मिला है.  इससे पहले शुक्रवार को निफ्टी ने 21 हजार अंकों के लेवल को पार किया था. साल के आखिरी महीने में बाजार में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. अभी दिसंबर के 10 ही दिन बीते हैं और सेंसेक्स ने 3000 अंकों से ज्यादा यानी साढ़े 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी पाई है. मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि आने वाले दिनों में और बढ़त देखने को मिल सकती है. 

 सेंसेक्स के रिकॉर्ड हाई पर पहुंचने की कई वजहें मानी जा रही हैं. आरबीआई ने अपनी एमपीसी में देश की इकोनॉमिक ग्रोथ को अनुमानित 7 फीसदी तक बढ़ने का अनुमान जताया है. महंगाई के अनुमान में कोई बदलाव नहीं है. 5 राज्यों के महत्वपूर्ण चुनाव नतीजों से पहले ही एक्जिट पोल्स आने के बाद से ही मार्केट में तेजी देखने को मिल रही है. जानकारों के अनुसार आने वाले दिनों में सेंसेक्स और निफ्टी में और तेजी देखने को मिल सकती है. कुल मिलाकर साल का आखिरी महीना मार्केट के लिहाज से अच्छा नजर आ रहा है. 

यह भी पढ़ें: क्या सुधा मूर्ति राजनीति में होंगी शामिल? नारायण मूर्ति की पत्नी ने कही ये बात 

इस साल सेंसेक्स के 71,000 पार करने का है अनुमान 
सोमवार को सेंसेक्स 70,000 के पार पहुंचा है. कारोबारी सत्र के दौरान सेंसेक्स 70,048.90 अंकों के साथ रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचा था. हालांकि, कुछ ही देर बाद इसमें गिरावट भी दर्ज की गई औप 9 बजकर 40 मिनट पर सेंसेक्स 173.93 अंकों की तेजी के साथ 69,964.30 अंकों पर था. मार्केट विश्लेषकों का अनुमान है कि सेंसेक्स इस साल के आखिरी तक 71,000 के पार तक जा सकता है. दिसंबर महीने के शुरुआती 10 दिनों में सेंसेक्स में 3 हजार अंकों से ज्यादा का इजाफा हुआ है.

NIFTY ने भी छुआ है रिकॉर्ड हाई आंकड़ा 
सेसेंक्स की ही तरह निफ्टी भी रिकॉर्ड हाई पर पहुंच चुका है. शुक्रवार को NIFTY  21,019.80 अंकों पर भी पहुंचा जो कि अब तक का रिकॉर्ड हाई है. सोमवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी में भी इजाफा देखने को मिल रहा है. करीब 14 अंकों की तेजी देखने को मिल रही है और 20,983.15 अंकों पर कारोबार कर रहा है. मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि दिसंबर के आखिरी तक निफ्टी भी रिकॉर्ड हाई छू सकता है. 

यह भी पढ़ें: RBI Repo Rate: नए साल से पहले RBI ने दी बड़ी राहत, नहीं बढ़ेगी आपकी EMI  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement