Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Mandir Opening: राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा, शेयर बाजार और बैंक खुलेंगे या नहीं?

Stock Market And Banks Colsed: Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उल्लास में पूरा देश डूबा हुआ है. इस कार्यक्रम का हिस्सा आम लोग बन सकें, इसके लिए स्टॉक मार्केट भी आज बंद रहेंगे.

Latest News
Ram Mandir Opening: राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा, शेयर बाजार और बैंक खुलेंगे या नहीं?

Ram Mandir Pran Pratistha Share Market Close

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्या के नव-निर्मित राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का उल्लास इस वक्त पूरे देश में है.लोग प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लाइव देख सकें और इस ऐतिहासिक मौके के साक्षी बन सकें, इसलिए स्कूल-कॉलेजों समेत देश के प्रमुख संस्थानों में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है. शेयर बाजार और बैंकों में कामकाज होगा? यह सवाल सबके मन में उठ रहा है. अगर आपके मन में भी इस तरह के सवाल हैं तो यहां सारे जवाब मिलेंगे. सभी सरकारी बैंक और एलआईसी में आधे दिन की छुट्टी दी गई है. इसके अलावा, स्टॉक एक्सचेंज ने भी शुक्रवार को ही शेयर मार्केट बंद रहने का औपचारिक ऐलान कर दिया था, ताकि निवेशक भी इस ऐतिहासिक दिन के साक्षी बन सकें. 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए केंद्र सरकार ने आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है. बीजेपी ही नहीं कांग्रेस शासित हिमाचल प्रदेश में भी छुट्टी का ऐलान किया गया है. महाराष्ट्र सरकार सरकार ने भी 22 जनवरी 2024 को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है. एलआईसी के दफ्तर और बैंकों को आधे दिन की छुट्टी दी गई है. स्टॉक एक्सचेंज के साथ चर्चा के बाद सर्वसम्मति से शेयर मार्केट में सोमवार को कारोबार नहीं होगा. इसके अलावा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, असम, राजस्थान, हरियाणा में पहले ही 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है.

यह भी पढ़ें: रामलला की पुरानी मूर्ति का क्या होगा? श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट से ही जानिए  

आज शेयर बाजार में नहीं होगा कोई कारोबार 
 22 जनवरी को शेयर बाजार बंद रहेंगे. महाराष्ट्र सरकार की घोषणा के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने सोमवार को ट्रेडिंग हॉलिडे की घोषणा की है. इसका मतलब है कि आज शेयर बाजार में कोई काम नहीं होगा. न ही किसी शेयर की लिस्टिंग होगी और न ही बिडिंग किया जा सकेगा. आज किसी शेयर या आईपीओ की बिडिंग भी नहीं की जा सकेगी. निवेशकों को ऐतिहासिक मौके का गवाह बनने के लिए यह छुट्टी दी गई है.

यह भी पढ़ें: भूमिहीन से भव्य महल तक, कैसा रहा जन्मभूमि के लिए रामलला का संघर्ष?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement