Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Stock Market News: 1 रुपये से भी कम के इस शेयर ने निवेशकों को बनाया करोड़पति

Mannapuram Finance Share: स्‍टॉक मार्केट (Stock Market) में कुछ शेयर अपने निवेशकों को मालामाल कर देते हैं. ऐसे ही एक शेयर ने अपने निवेशकों को लखपति बना दिया है. यह मणप्‍पुरम फाइनेंस कंपनी के शेयर  हैं.

Stock Market News: 1 रुपये से भी कम के इस शेयर ने निवेशकों को बनाया करोड़पति

Share Market News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: स्टॉक मार्केट के शेयर में पैसा लगाने वाले कुछ लोग रातों-रात लखपति और करोड़पति भी बन जाते हैं. कौड़ियों के भाव से खरीदे शेयर की कीमत आसमान छूने लगती है. ऐसे ही एक शेयर ने अपने निवेशकों को मालामाल किया था. मणप्‍पुरम फाइनेंस कंपनी के शेयर एक रुपये से भी कम कीमत के थे. इसमें अगर औसतन किसी निवेशक ने 55 हजार रुपये लगाए थे तो वह लखपति बन गया. हालांकि, अभी इस कंपनी के शेयर की कीमत बहुत ज्‍यादा नहीं है. मौजूद कीमतों की बात करें तो यह 200 रुपये प्रति शेयर के नीचे कारोबार कर रहा है. स्टॉक मार्केट के दिग्गज मोतीलाल ओसवाल ने इन शेयरों में पैसा लगाने की सलाह दी है. पिछले 5 दिनों में इस शेयर की कीमत में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. 

शेयर मार्केट में मंगलवार को मणप्‍पुरम फाइनेंस कंपनी (Mannapuram Finance) के शेयर 1.79 प्रतिशत गिरकर 164.35 रुपये पर कारोबार कर रहा था. अगर पिछले 5 दिनों की बात करें तो कंपनी के शेयर लगभग 5 फीसदी तक चढ़े हैं. इस कंपनी में निवेश करने वालों को अच्छा रिटर्न मिला है.  इस कंपनी के स्‍टॉक ने एक महीने में 15 फीसदी और छह महीने में 50 फीसदी तक का रिटर्न दिया है. पिछले 52 हफ्ते में इसका लोएस्ट 101.15 रुपये प्रति शेयर रहा है. 

यह भी पढ़ें: Amazon दे रहा बेस्ट डील्स, 70% डिस्काउंट पर खरीदें boAt के बेहतरीन Headphones

55 हजार रुपये वाले निवेशक बने करोड़पति
मणप्‍पुरम फाइनेंस के शेयर (Mannapuram Finance Share) 8 दिसंबर 2006 को महज 90 पैसे में मिल रहे थे. अब ये 164 रुपये में मिल रहा है. 2006 में इस शेयर में निवेश करने वाले लोग अगर आज इसे बेचें तो भारी मुनाफा कमा सकते हैं.  अब ये 164 रुपये पर हैं और अगर इस तरीके से हिसाब लगाएं तो 17 साल में इसने 55 हजार रुपये निवेश करने वाले निवेशकों को करोड़पति बनाया है. शेयर मार्केट से करोड़पति बनने वालों में इस शेयर के खरीदार भी शामिल होंगे. 

पिछले एक साल में शेयरों की कीमत में आया भारी अंतर 
पिछले एक साल में इस कंपनी के शेयर की बात करें तो  27 फरवरी 2023 को यह एक साल के निचले स्‍तर 101.15 रुपये पर था. इसके बाद 10 महीने से भी कम समय में यह 68 फीसदी से ज्‍यादा का उछाल देखने को मिला है. 4 दिसंबर 2023 को एक साल के हाई 170.50 रुपये पर पहुंच गया था. हालांकि, फिर 5 दिसंबर को इसमें गिरावट देखी गई है. 

डिसक्लेमर: यहां दी गई जानकारी सिर्फ सूचना भर है. शेयर बाजार में निवेश करते हुए अपने विवेक का इस्तेमाल करें.

यह भी पढ़ें: Car Parking Sensor पर Amazon दे रहा बंपर डिस्काउंट, ऑफर का उठाएं फायदा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement