Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

2000 रुपये के पार जाएगा TATA का ये शेयर जिसने लोगों को दिया 1800% से ज्यादा का मुनाफा

Trent Share: टाटा ग्रुप की रिटेल कंपनी ट्रेंट लिमिटेड के शेयरों ने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है.

Latest News
2000 रुपये के पार जाएगा TATA का ये शेयर जिसने लोगों को दिया 1800% से ज्यादा का मुनाफा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टाटा समूह की कई कंपनियों के शेयरों (Tata group stock to buy) ने हाल के वर्षों में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. ट्रेंट लिमिटेड (Trent Limited share) एक ग्रुप रिटेलर ऐसे स्टॉक वाली एक कंपनी है. करीब 10 साल पहले ट्रेंट के एक शेयर की कीमत 98 थी आज इसकी कीमत 1,885 है. निवेशकों को दस साल की अवधि के दौरान मौटे तौर पर एक शेयर पर चौंका देने वाला 1,787 रुपये का रिटर्न मिला है. ट्रेंट लिमिटेड के ने चालू वित्त वर्ष की पहली पहली तिमाही के परिणाम अब सार्वजनिक कर दिए गए हैं. इस नतीजे के बाद विशेषज्ञ भी आशावादी नजर आ रहे हैं.

जून तिमाही के लिए कंपनी का रेवेन्यू
चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में ट्रेंट लिमिटेड का शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 45 फीसदी बढ़कर 166.67 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 114.93 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था. ट्रेंट लिमिटेड ने शेयर बाजार को बताया कि जून तिमाही में उसकी ऑपरेटिंग इनकम बढ़कर 2,628.37 करोड़ रुपये हो गई, जो जून 2022 को खत्म हुई तिमाही में 1803.15 करोड़ रुपये थी. तिमाही में कंपनी का कुल खर्च बढ़कर 2,495 करोड़ रुपये हो गया जोकि पिछले फाइनेंशियल ईयर के समान अवधि में 1,734 करोड़ रुपये था.

ये भी पढ़ें: अडानी पर हिंडनबर्ग के आरोपों में कितनी सच्चाई? सेबी की रिपोर्ट तैयार, इस दिन होगी सुनवाई 

प्रोफेशनल्स का क्या कहना है
ब्रोकरेज फर्म एक्सिस सिक्योरिटीज के अनुसार, ट्रेंट की मजबूत बिक्री में बढ़ोतरी आगामी तिमाहियों में जारी रहने की उम्मीद है. 2,000 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य मूल्य के साथ, ब्रोकरेज ने स्टॉक पर अपनी "खरीद" रेटिंग को बनाए रखा है. सेंट्रम ब्रोकिंग की ओर से स्टॉक पर  स्टॉक को "खरीद"  रेटिंग और 2123 रुपये के वैल्यू टार्गेट प्राइज पर सकारात्मक दृष्टिकोण जारी रखा है.

ये भी पढ़ें: LIC की इस पॉलिसी पर मिलेगा 125% का रिटर्न, चेक करें डिटेल

ट्रेंट के शेयरहोल्डिंग पैटर्न 
ट्रेंट के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो प्रमोटर या प्रमोटर ग्रुप के पास जून तिमाही में कुल 37.01 फीसदी हिस्सेदारी थी. वहीं आम जनता के पास 62.99% शेयर हैं यानी पब्लिक शेयरहोल्डिंग 62.99 फीसदी है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement