Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन है मुकेश अंबानी की छोटी बहन , जानें कितना है उनके पास पैसा

धीरूभाई अंबानी के बेटों के बारे में तो हम सभी जानते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि मुकेश और अनिल अंबानी की दो बहनें भी हैं. आइये जानते हैं दीप्ती अंबानी के बारे में सबकुछ...

Latest News
कौन है मुकेश अंबानी की छोटी बहन , जानें कितना है उनके पास पैसा

Deepti Salgaonkar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनका परिवार हमेशा सुर्खियों में रहता है. अंबानी बंधुओं अनिल (Anil Ambani) और मुकेश के बारे में तो हम सभी जानते हैं लेकिन उनकी दो बहनों दीप्ति (Deepti Ambani) और नीना (Nina Kothari) के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. दोनों बहनें हमेशा सुर्खियों से दूर रहती हैं.

दीप्ति सालगावकर (Deepti Salgaocar) अंबानी भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं. उनका जन्म 23 जनवरी 1962 को भारतीय बिजनेस टाइकून धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) और कोकिलाबेन के घर हुआ था. दीप्ति सालगांवकर ने वीएम सालगांवकर कॉलेज ऑफ लॉ (VM Salgaocar College of Law) में कानून की पढ़ाई की है.

उनका विवाह गोवा के एक व्यवसायी दत्तराज सलगांवकर (Duttaraj Salgaocar) से हुआ है. दोनों ने 1983 में शादी कर ली और सालगांवकर परिवार की हवेली में बस गए. यह एक प्रेम विवाह था, इसकी पुष्टि वर्षों पहले डीएनए के साथ एक इंटरव्यू में दत्तराज सालगांवकर ने की थी.

यह भी पढ़ें:  10 लाख की सैलरी पर मिल जाएगा 20 लाख का लोन, न के बराबर देना होगा ब्याज

दीप्ति सालगांवकर की कुल संपत्ति 2023 में लगभग 1 बिलियन डॉलर (7710 करोड़ रुपये) अनुमानित है.

दीप्ति अंबानी, जिन्हें अब दीप्ति सालगांवकर के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय बिजनेसवुमन हैं. वहीं उनके पति यानि दत्तराज सालगांवकर की गोवा के एक फुटबॉल टीम है. उनके दो बच्चे हैं, एक बेटी इशिता और एक बेटा विक्रम.

दीप्ति अंबानी लाइमलाइट से दूर रहती हैं और उनके बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है. लेकिन, उनकी कुल संपत्ति का अनुमान उनके परिवार की कुल संपत्ति के आधार पर लगाया गया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज एक ट्रिलियन डॉलर से अधिक का समूह है, और दीप्ति अंबानी इसकी एकमात्र उत्तराधिकारी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement