Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमीरों की लिस्ट में नीचे फिसले Elon Musk, जानिए पहले नंबर पर कौन पहुंच गया

World Richest Person: दुनिया के सबसे अमीर शख्स चल रहे एलन मस्क थोड़ा पीछे हो गए हैं और एक दूसरे कारोबारी ने दुनिया का सबसे अमीर आदमी होने का खिताब हासिल कर लिया.

Latest News
अमीरों की लिस्ट में नीचे फिसले Elon Musk, जानिए पहले नंबर पर कौन पहुंच गया

अमीरों की लिस्ट में नीचे फिसले Elon Musk, जानिए पहले नंबर पर कौन पहुंच गया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Tesla के सीईओ (CEO) और एक्स (X) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) लंबे समय से दुनिया की सबसे अमीर शख्सियतों में पहले स्थान पर थे. इनकी कुल संपत्ति 198 अरब डॉलर की है. सोमवार को टेस्ला के शेयरों में सात फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई थी. जिसके बाद वह दुनिया के अमीरों की लिस्ट में नीचे खिसक गए हैं. एलन मस्क (Elon Musk) ने मई 2023 में एलवीएमएच (LVMH) के सीईओ और फ्रांसीसी बिजनसमैन बर्नार्ड आरनॉल्ट को पछाड़कर नंबर एक पर अपना नाम दर्ज किया था.

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स की जानकारी के अनुसार, जेफ बेजोस (Jeff Bezos) 200 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के सबसे बड़े रईस बन चुके हैं जबकि एलन मस्क (Elon Musk) 198 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं. जेफ बेजोस (Jeff Bezos) की नेटवर्थ की बात करें तो इस साल उनकी नेटवर्थ 23.4 अरब डॉलर तक बढ़ी है. वहीं, एलन मस्क (Elon Musk) की नेटवर्थ में 31.3 अरब डॉलर की गिरावट देखने को मिली है.


ये भी पढ़ें- 145 करोड़ की नौकरी छोड़ इस महिला ने बनाई 8300 करोड़ की कंपनी

देश के अमीरों की रैंकिंग
जानकारी के मुताबिक, देश के अमीरों में तीसरे स्थान पर LVMH के फाउंडर बर्नार्ड अरनॉल्ट हैं. इनकी नेटवर्थ 197 अरब डॉलर की है. सोमवार को उनकी नेटवर्थ में 1.84 अरब डॉलर की गिरावट आई थी. फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स के सीईओ मार्क जकरबर्ग 179 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर शुमार हैं. इसके साथ ही पांचवें नंबर पर माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स 150 अरब डॉलर के साथ इस लिस्ट में शामिल हैं.

इस नंबर पर हैं मुकेश अंबानी और अडानी
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार भारत के कारोबारी मुकेश अंबानी 11वें स्थान पर हैं. इनके पास 115 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ है. वहीं भारत के ही कारोबारी गौतम अडानी इस लिस्ट में 12वें नंबर पर हैं. इनके पास 104 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

 

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement