Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zomato से खाना मंगाना होगा महंगा, हर ऑर्डर पर देने होंगे इतने रुपये

Zomato Platform Fee: ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो ने एक बार फिर से अपनी प्लेटफॉर्म फीस में बढ़ोतरी कर दी है.

Latest News
Zomato से खाना मंगाना होगा महंगा, हर ऑर्डर पर देने होंगे इतने रुपये

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बीते कुछ सालों में ऑनलाइन फूड ऑर्डर कंपनियों की मांग और उनका यूजरबेस तेजी से बढ़ा है. कंपनियों को इसका फायदा भी हो रहा है. अब नए साल की पूर्व संध्या पर रिकॉर्ड फूड ऑर्डर से उत्साहित फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato ने प्रमुख बाजारों में अपने अनिवार्य प्लेटफॉर्म शुल्क को तीन रुपये से बढ़ाकर चार रुपये प्रति ऑर्डर कर दिया है. ये नई दरें 1 जनवरी से प्रभावी हो गईं. यानी अब हर ऑर्डर पर प्लेटफॉर्म फीस के रूप में 3 के बजाय 4 रुपये चुकाने होंगे. बीते कुछ समय में कंपनी के शेयर के दामों में भी खूब बढ़ोतरी हुई है.

नए साल की पूर्व संध्या पर जोमैटो ने कुछ बाजारों में अपने प्लेटफॉर्म शुल्क को अस्थायी रूप से 9 रुपये प्रति ऑर्डर तक बढ़ा दिया था. कंपनी के शेयर मंगलवार को तेजी के साथ खुले और सुबह 126 रुपये के आसपास थे. पिछले साल अगस्त में जोमैटो ने अपने मार्जिन में सुधार करने और लाभदायक बनने के लिए दो रुपये का प्लेटफॉर्म शुल्क लगाया था जिसे बाद में बढ़ाकर तीन रुपये कर दिया गया था. अब 1 जनवरी से इसे फिर से बढ़ाकर 4 रुपये कर दिया. नया प्लेटफॉर्म शुल्क ज़ोमैटो गोल्ड सहित सभी ग्राहकों पर लगाया गया है.

यह भी पढ़ें- फिर कम हो गए LPG के दाम, जानिए कहां कितनी घटीं कीमतें

न्यू ईयर पर हुए रिकॉर्ड तोड़ ऑर्डर
जोमैटो और उसके क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म ब्लिंकिट में पिछले सालों की तुलना में नए साल की पूर्व संध्या पर अब तक के सबसे ज्यादा ऑर्डर और बुकिंग देखी गईं. जोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने एक्स पर पोस्ट किया, 'हमने नए साल की पूर्व संध्या पर लगभग उतने ही ऑर्डर डिस्ट्रिब्यूट किए हैं जितने 15, 16, 17, 18, 19, 20 को मिलाकर किए थे. भविष्य को लेकर उत्साहित हूं!'

यह भी पढे़ं- कौन है दुनिया की सबसे अमीर महिला, दौलत में अंबानी-अडानी भी छूट जाएंगे पीछे

वहीं, ब्लिंकिट के सीईओ अलबिंदर ढींडसा ने कहा कि उन्होंने नए साल की पूर्व संध्या पर ही ऑर्डर की कुल संख्या को पार कर लिया. ढींडसा ने कहा, 'हम पहले ही एक दिन में सबसे ज्यादा ऑर्डर, ओपीएम (ऑर्डर पर मिनट), एक दिन में बेचे गए सॉफ्ट ड्रिंक्स और टॉनिक वाटर, एक दिन में बेचे गए चिप्स, एक दिन में राइडर्स को दिए गए टिप्स तक पहुंच चुके हैं.' इस बीच, जोमैटो को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के 4.2 करोड़ रुपये के कथित कम भुगतान पर दिल्ली और कर्नाटक के कर अधिकारियों से नोटिस भी मिला. जोमैटो ने कहा कि वह नोटिस के खिलाफ अपील करेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement