Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दो हफ्तों में एक्सिस बैंक ने एफडी ब्याज दरों में किया 1.25 फीसदी का इजाफा, यहां देखें कितनी होगी कमाई 

बैंक ने 7 दिनों में मैच्योर होने वाली FD Rates में 75 आधार अंकों का इजाफा किया है, जिसके बाद ब्याज दरें बढ़कर 2.75 फीसदी से 3.50 फीसदी हो गई हैं.

दो हफ्तों में एक्सिस बैंक ने एफडी ब्याज दरों में किया 1.25 फीसदी का इजाफा, यहां देखें कितनी होगी कमाई 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने फिर से 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपोजिट की ब्याज दरों (Fixed Deposit Interest Rate) में 75 आधार अंकों की बढ़ोतरी की है. नई दरें 14 अक्टूबर यानी आज से प्रभावी हो गई हैं. बैंक ने इससे पहले आरबीआई रेपो दर में बढ़ोतरी के बाद 1 अक्टूबर 2022 को एफडी दरें बढ़ाई थीं. उस वक्त बैंक ने 50 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया था. इसका मतलब है कि बैंक दो हफ्तों में एफडी की ब्याज दरों में 1.25 फीसदी का इजाफा कर चुका है. आइए आपको भी बताते हैं कि इस इजाफे के बाद बैंक एफडी पर कितना रिटर्न देगा. 

एक्सिस बैंक की लेटेस्ट एफडी रेट 
बैंक ने 7 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी की ब्याज दरों में 75 आधार अंकों का इजाफा किया है, जिसके बाद ब्याज दरें बढ़कर 2.75 फीसदी से 3.50 फीसदी हो गई हैं. वहीं 30 दिनों से 60 दिन तक में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपोजिट की ब्याज दर को 3.25 से बढ़ाकर 3.50 फीसदी कर दिया हैै. 61 दिनों से 3 महीने से कम समय में मैच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज दर 3.25 फीसदी से बढ़ाकर 4 फीसदी कर दी गई हैं. 

3-6 महीने की एफडी के लिए ब्याज दर को बढ़ाकर 4.25 फीसदी कर दिया गया है, जो पहले 3.75 फीसदी थी. इसका मतलब है कि इस टेन्यार में बैंक ने 25 बेसिस प्वाइंट का इजाफा हुआ है. बैंक अब 6 महीने से एक साल से कम समय में मैच्योर होने वाली एफडी पर 5 फीसदी और एक साल से 15 महीने में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपोजिट पर 6.10 फीसदी ब्याज आॅफर करेगा. बैंक 15 महीने से दो साल से कम समय में मैच्योर होने वाली FD के लिए 6.15 फीसदी ब्याज दर आॅफर करना जारी रखेगा. 

करवा चौथ पर 3,000 करोड़ रुपये के पार पहुंची सोने-चांदी के आभूषणों की सेल 

बैंक की ओर एफडी में बढ़ोतरी के बाद अब 2 साल से 3 साल से कम समय में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपोजिट पर 6.20 फीसदी की ब्याज दर और 3 साल, 25 दिनों से 10 साल से कम समय में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपोजिट पर 6.10 फीसदी ब्याज दर आॅफर करेगा. एक्सिस बैंक ने एनआरई और एफसीएनआर जमाओं की ब्याज दरें भी बढ़ा दी हैं.

सीनियर सिटीजंस FD Rates 
बैंक ने सीनियर सिटीजंस के लिए कुछ निश्चित अवधि की एफडी ब्याज दरें भी बढ़ा दी हैं. सीनियर सिटीजंस अब 2 करोड़ रुपये से कम राशि के लिए FD ब्याज दरों पर 3.50 फीसदी और 6.90 फीसदी का रिटर्न प्राप्त कर सकेंगे. 

Share Market खुलने के दो मिनट में निवेशकों की झोली में आए 4.45 लाख करोड़ रुपये, ये हैं सबसे बड़ी वजह 

इन बैंकों की ओर से भी किया गया है इजाफा 
आरबीआई द्वारा 30 सितंबर, 2022 को अपनी मौद्रिक नीति बैठक में रेपो दर बढ़ाकर 5.90 फीसदी करने के बाद एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, बैंक ऑफ इंडिया और केनरा बैंक सहित कई बैंकों ने फिक्स्ड डिपोजिट ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement