Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI Utsav Deposit Vs HDFC Sapphire Deposit: जानें कौन कराएगा ज्यादा कमाई 

भारतीय स्टेट बैंक ने हाल ही में उच्च ब्याज दरों की पेशकश करने वाली एक स्पेशल डिपोजिट स्कीम शुरू की है. यह एफडी सीमित अवधि के ऑफऱ के लिए उपलब्ध है.

SBI Utsav Deposit Vs HDFC Sapphire Deposit: जानें कौन कराएगा ज्यादा कमाई 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एचडीएफसी लिमिटेड सफायर डिपोजिट 45 महीनों में मैच्योर होने वाली डिपोजिट पर 7.50 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है. यह स्पेशल फिक्स्ड डिपोजिट सीमित अवधि के लिए ही उपलब्ध है, 31 अक्टूबर को समाप्त हो जाएगा, एचडीएफसी लिमिटेड ने अपनी वेबसाइट पर उल्लेख किया है. वहीं दूसरी ओर एसबीआई की उत्सव डिपोजिट स्कीम भी आम लोगों के लिए अवेलेबल है, जो इसी महीने में खत्म हो रही है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर दोनों स्कीम में से कौन सबसे ज्यादा कमाई करा रहा है. 

एचडीएफसी लिमिटेड सफायर जमा ब्याज दरें
एचडीएफसी लिमिटेड सफायर डिपोजिट 45 महीनों में मैच्योर होने वाली डिपोजिट पर 7.50 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है. सीनियर सिटीजंस को नियमित दर से अधिक 25 बीपीएस की अतिरिक्त ब्याज दर मिलेगी. उनके लिए, इन विशेष जमाओं पर 7.75 फीसदी की ब्याज दर प्राप्त होगी.

एसबीआई 'उत्सव' जमा
देश का सबसे बड़ा लेंडर भारतीय स्टेट बैंक ने हाल ही में उच्च ब्याज दरों की पेशकश करने वाली एक स्पेशल डिपोजिट स्कीम शुरू की है. यह स्पेशल एफडी डिपोजिट सीमित अवधि के ऑफऱ के लिए उपलब्ध है. एसबीआई स्पेशल डिपोजिट स्कीम, जिसे 'उत्सव' जमा के रूप में जाना जाता है, 28 अक्टूबर को समाप्त हो जाएगी, लेंडर ने अपनी वेबसाइट पर उल्लेख किया है.

Stocks of the Day: धनतेरस से पहले ये स्टॉक्स भर सकते हैं आपकी जेब, देखें लिस्ट 

एसबीआई 'उत्सव' जमा ब्याज दरें
उत्सव फिक्स्ड डिपोजिट स्कीम पर, एसबीआई 1000 दिनों के कार्यकाल के साथ फिक्स्ड डिपोजिट पर 6.10 फीसदी प्रति वर्ष की ब्याज दर ऑफर कर रहा है. सीनियर सिटीजंस को नियमित दर से अधिक 50 आधार अंक (बीपीएस) की अतिरिक्त ब्याज दर मिलेगी. उनके लिए, इन स्पेशल डिपोजिट्स पर 6.5 फीसदी की ब्याज दर मिलेगी.

लाखों लोगों को दिवाली का तोहफा, 7 रुपये तक सस्ता हुआ सीएनजी और पीएनजी, मिलेंगे दो सिलेंडर फ्री 

एसबीआई ने बढ़ाई एफडी दरें
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपोजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, नई दरें 15 अक्टूबर से प्रभावी हैं. इजाफे के बाद एसबीआई आम जनता के लिए 3.00 फीसदी से 5.85 फीसदी और सीनियर सिटीजंस के लिए 7 दिनों से 10 वर्षों में परिपक्व होने वाली जमा राशि पर 3.50 फीसदी और 6.65 फीसदी तक की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है.

एचडीएफसी बैंक ने बढ़ाई एफडी दरें
एचडीएफसी बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, नई दरें 11 अक्टूबर 2022 से प्रभावी हैं. इजाफे के बाद, एचडीएफसी बैंक की ब्याज दरें आम जनता के लिए 7 दिनों से 10 वर्षों में परिपक्व होने वाली जमा राशि पर 3 फीसदी से 6 फीसदी तक हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement