Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Small Business Idea: ट्रांसपोर्ट के बिजनेस से होगी हर महीने मोटी कमाई, जानें कैसे?

Small Business Idea: अगर आप बिजनेस करने का मन बना रहे हैं तो मार्केट में कई ऐसे बिजनेस हैं जिनकी मदद से आप कमाई कर सकते हैं. लेकिन एक बिजनेस ऐसा भी है जिससे आप दिन रात या ये कहें किसी भी वक्त नकदी कमा सकते हैं.

Latest News
Small Business Idea: ट्रांसपोर्ट के बिजनेस से होगी हर मह�ीने मोटी कमाई, जानें कैसे?

Small Business Idea

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अगर आप कोई बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो ट्रांसपोर्ट बिजनेस (Small Business Idea) के बारे में भी एक बार जरूर ध्यान दीजिएगा. इसे आप बेहद कम पैसों में शहर या गांव कहीं भी शुरू कर सकते है. वैसे, तो ये काफी पुराना बिजनेस है, लेकिन वर्तमान समय में इसकी डिमांड काफी बढ़ी है. पिछले कुछ सालों से देश की अर्थव्यवस्था में तेजी आई है. जिस कारण ट्रांसपोर्ट बिजनेस (Transport Business) में भी बढ़ोतरी हुई है. 

ट्रांसपोर्ट बिजनेस इस समय काफी फेमस हो रहा है और खास कर भारत जैसे ज्यादा जनसंख्या वाले देश में इसकी मांग तो बढ़ेगी ही. इसके अलावा भारत एक पर्यटन वाले देश के रुप में भी जाना जाता है. इस कारण देश- विदेश से लोग यहां घूमने, मंदिरों के दर्शन के लिए आते रहते हैं. इसके लिए भी ट्रांसपोर्ट की जरूरत पड़ती ही है. ऐसे में आप ट्रांसपोर्ट बिजनेस यानी यातायात साधन जैसे कार, ट्रक आदि का बिजनेस शुरू कर अपनी कमाई बढ़ा सकते है.

यह भी पढ़ें:  ITR फाइल करने का प्रोसेस हुआ शुरू, डेडलाइन खत्म होने से पहले कर लें ये काम

अगर आपके पास कार है तो आप अपनी कार को ओला या उबर जैसी कंपनियों से जोड़कर ये बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं. क्योंकि आजकल लोग कहीं भी जाने के लिए ओला (OLA) या उबर (Uber) बुक करते है. ये कम समय में उन्हें अपने गंत्वय तक पहुंचा देते हैं. 

अगर आपके पास कार नहीं है तो भी आप इस बिजनेस को कर सकते हैं. आप कार को किराए पर लेकर इसे पर्यटन स्थल या शहर में चला सकते है. इसके लिए आपके पास गाड़ी का लाइसेंस और गाड़ी के सभी पेपर आपके पास होने जरूरी है. 

कोल्ड चैन सर्विस का बिजनेस थोड़ा ज्यादा निवेश करने वाला बिजनेस है. लेकिन इसमें कमाई भी अच्छी- खासी होती है. इसमें ऐसे सामानों का ट्रांसपोर्ट किया जाता है जो तापमान के कारण खराब हो सकते है. इस ट्रांसपोर्ट को ऐसे बनाया जाता है कि इसमें तापमान सामान के हिसाब से बना रहे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement