Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Adani Power ने एक महीने में किया कमाल, इसे खरीदें या बेचें?

अडानी पॉवर ने सिर्फ एक महीने में 109 प्रतिशत की तेजी दर्ज कराई है. वहीं टॉप 50 सबसे मूल्यवान कंपनी की लिस्ट में शामिल हो गई है.

Adani Power ने एक महीने में किया कमाल, इसे खरीदें या बेचें?

गौतम अडानी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इलेक्ट्रिक यूटिलिटीज कारोबार में लगी Adani Power शुक्रवार के इंट्रा-डे ट्रेड में बीएसई पर 5 फीसदी की बढ़त के साथ 259.20 रुपये की नई ऊंचाई पर पहुंच गई. आज की तेजी के साथ, स्टॉक पिछले एक महीने में 123.75 रुपये के स्तर से 109 प्रतिशत उछल गया है. इसने देश में बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) के मामले में टॉप -50, सबसे मूल्यवान कंपनियों की सूची में भी प्रवेश कर लिया है. डाटा से पता चलता है कि पर्सनल प्रोडक्ट्स कंपनी डाबर इंडिया (98,470 करोड़ रुपये) और रियल एस्टेट प्रमुख डीएलएफ (95,052 करोड़ रुपये) को पीछे छोड़ते हुए अडानी पॉवर पूरे मार्केट-कैप रैंकिंग में 49 वें स्थान पर पहुंच गया है.

सबसे मूल्यवान कंपनियों में शामिल हुई अडानी पॉवर

अडानी ग्रुप की अडानी पॉवर छठी कंपनी है जो टॉप 50 सबसे मूल्यवान सूचीबद्ध कंपनियों में शामिल होने में कामयाब हुई है. अडानी ग्रीन एनर्जी (4.44 ट्रिलियन रुपये), अडानी ट्रांसमिशन (2.92 ट्रिलियन रुपये), अडानी टोटल गैस (2.66 ट्रिलियन रुपये), अडानी एंटरप्राइजेज (2.51 ट्रिलियन रुपये), अडानी पोर्ट्स और स्पेशल इकोनॉमिक जोन (1.85 ट्रिलियन रुपये) अन्य का 1 ट्रिलियन रुपये से अधिक की मार्केट कैप है. डाटा से पता चलता है कि हाल ही में सूचीबद्ध अडानी विल्मर 94,493 करोड़ रुपये के मार्केट कैप के साथ पूरे रैंकिंग में 52 वें स्थान पर है.

अडानी पॉवर का प्रॉफिट

अडानी पॉवर ने वित्त वर्ष 22 की तीसरी तिमाही (Q3FY22) के लिए 218.49 करोड़ रुपये का समेकित नेट प्रॉफिट दिखाया था. कंपनी को 288.74 करोड़ रुपये का घाटा हुआ जबकि एक साल पहले की समान अवधि में कुल आय 7,099.20 करोड़ रुपये के मुकाबले 5,593.58 करोड़ रुपये रही.

अडानी पॉवर अडानी ग्रुप का एक हिस्सा है.यह भारत में सबसे बड़ा प्राइवेट थर्मल पॉवर प्रोड्यूसर है. कंपनी के पास गुजरात में 40 मेगावाट सोलर पॉवर प्लांट के अलावा गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में छह पॉवर प्लांट्स में फैले 12,410 मेगावाट की एक स्थापित थर्मल पावर कैपेसिटी है.

एक्सपर्ट्स की राय

अडानी पॉवर को लेकर एक्सपर्ट्स का मानना है कि आने वाले समय में और भी अच्छा रिटर्न मिल सकता है .

(डिस्क्लेमर: शेयर बाजार एक जोखिम भरा निवेश है. डीएनए हिंदी इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है. अपने एडवाइजर से सलाह लेने के बाद ही इसमें निवेश करें.)

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
NPS: रिटायरमेंट के लिए अभी से जमा करें फंड, एक क्लिक में जानें कैसे कैलकुलेट होती है मंथली पेंशन

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement