Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bhagwant Mann ने किया बड़ा ऐलान, अब पंजाब में भी होगा Bulldozer Action

उत्तर प्रदेश समेत राजधानी दिल्ली तक में अपराधियों के खिलाफ Bulldozer Action हुआ है और अब यही एक्शन पंजाब में भी हो सकता है.

Bhagwant Mann ने किया बड़ा ऐलान, अब पंजाब में भी होगा Bulldozer Action
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अपराधियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए सबसे पहले उनके घरों को ही निशाना बनाया जा रहा है और इस बुलडोजर एक्शन (Bulldozer Action) नई नीति की शुरुआत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की थी. यूपी के बाद राजधानी दिल्ली होते हुए यह बुलडोजर एक्शन पंजाब भी पहुंच गया है. सीएम भगवंत मान ने स्प्षट ऐलान कर दिया है कि राज्य में नाजायज कब्जों को हटाने के लिए Bulldozer Action होगा.

पंजाब में भी होगा Bulldozer Action

दरअसल, सीएम भगवंत मान ने कहा कि जिन भी रसूखदार लोगों ने जमीनों पर नाजायज कब्जे कर रखे हैं, उन पर Bulldozer Action लिया जाएगा. मान ने कहा कि विपक्ष में बैठे कुछ लोग सरकारी कोठियां खाली करने को तैयार नहीं हैं यहां तक कि उन्होंने कारों के लिए भी मुश्किल से पास लिया है.

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार सरकारी भूमि पर नाजायज कब्जों को लेकर भी सभी के कागज तैयार करवा रही है. मान ने कहा कि पंजाब में अब अवैध कब्जों पर बुलडोजर (Bulldozer Action)चलेगा और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने हाल ही में पंचायतों पर अवैध कब्जों को हटाने का अभियान चला रखा है.

पंजाब में भी कब्जे और अतिक्रमण की बड़ा समस्या

गौरतलब है कि पंजाब की पंचायतों में लोगों ने करीब 5 हजार एकड़ जमीन पर अवैध कब्जे कर रखे हैं. भगवंत मान सरकार ने इन कब्जों को छुड़वाने के लिए कवायद शुरू कर दी है. सरकार ने प्रशासन को अवैध कब्जों को कानूनी प्रक्रिया के तहत हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं. ऐसे में अब Bulldozer Action की संभावनाएं हैं. 

इस मुहिम के पहले पड़ाव के अंतर्गत 31 मई 2022 तक 5 हजार एकड़ पंचायती जमीन से अवैध कब्जे हटाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग ने कुछ दिन पूर्व शिवालिक पहाड़ियों से सटे न्यू चण्डीगढ़ के बिल्कुल नजदीक ब्लॉक माजरी के गांव अभीपुर की करोड़ों रुपए की बेहद कीमती 29 एकड़ पंचायती जमीन का कब्जा छुड़वाकर पंचायत के हवाले कर दिया है.

Air India के बाद अब घाटे में चल रही इस सरकारी कंपनी को खरीदेगा Tata Group

आपको बता दें कि राज्य के ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कुलदीप धालीवाल ने अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नरों और जिला विकास और पंचायत अधिकारी के साथ हाल ही में एक उच्च स्तरीय मीटिंग के दौरान अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि सिविल और पुलिस प्रशासन की मदद से पंचायती जमीन से नाजायज कब्जे हटाए जाएं. जिसके बाद प्रशासन नाजायज कब्जों की सूची तैयार करने में जुटा हुआ है और अब ऐसे यदि कोई विरोध होता है तो संभावनाएं हैं कि प्रशासन Bulldozer Action के तहत जल्द ही सुरक्षा के लिए अतिरिक्त पुलिस बल का इस्तेमाल भी कर सकता  है. 

Jodhpur Violence: इंटरनेट बंद, 97 लोग हुए गिरफ्तार, ड्रोन से निगरानी, कुछ यूं हो रहा एक्शन

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement