Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'Free Speech' पर Elon Musk ने कह दी यह बड़ी बात, बोले- फ्री स्पीच का मतलब...

एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद ट्विटर पर 'free speech' को लेकर एक ट्वीट किया है.

Latest News
'Free Speech' पर Elon Musk ने कह दी यह बड़ी बात, बोले- फ्री स्पीच का मतलब...

एलन मस्क

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टेस्ला और स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क (CEO Elon Musk) ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म को 44 अरब डॉलर में अपने नाम कर लिया है. हालांकि मस्क ने इसे खरीदने के लिए 46.5 अरब डॉलर का फंड तैयार किया था. बता दें कि मस्क ने पिछले हफ्ते 54.20 डॉलर प्रति स्टॉक के भाव पर ट्विटर के सभी 100 प्रतिशत शेयर खरीदने और उसे प्राइवेट कंपनी बनाने की पेशकश की थी. फिलहाल यह डील अब 44 अरब डॉलर में हो गई है और मस्क ने ट्विटर का 100 प्रतिशत स्टेक खरीद लिया है. जानकारी के मुताबिक मस्क ने यह फैसला फ्री स्पीच को देखते हुए लिया है.

कैसे खरीदा ट्विटर

ट्विटर (Twitter) खरीदने के लिए मस्क ने 46.5 अरब डॉलर के फंड को जुटाया था. इसमें अपनी तरफ से लगभग 33.5 अरब डॉलर का निवेश किया है. वहीं इसमें 21 अरब डॉलर के शेयर और 12.5 अरब डॉलर का मार्जिन लोन शामिल है. इसके अलावा 13 अरब डॉलर मॉर्गन स्टैनली समेत कई बैंकों ने मिलकर दिया है.

पहली ही ले ली थी 9.2 प्रतिशत की हिस्सेदारी

14 मार्च 2022 को एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर में 9.2 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी. फिलहाल एलन ने कंपनी में और अधिक 90.8 प्रतिशत शेयरों को खरीदकर अपना मालिकाना हक स्थापित कर लिया है. इस लिहाज से ट्विटर के एक स्टॉक की वैल्यू 54.20 डॉलर लगाई गई है. रॉयटर्स के मुताबिक अब सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर एलन मस्क के नाम हो गई है.

ट्विटर खरीदने के पीछे की वजह

एलन मस्क के मुताबिक ट्विटर (twitter) पर बोलने की आजादी उतनी खुलकर नहीं है जितनी होनी चाहिए. इस वजह से उन्हें यह फैसला लेना पड़ा. इस पर एलन मस्क ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वह ‘फ्री स्पीच’ से क्या समझते हैं. उन्होंने कहा "Free Speech" से मेरा सीधा मतलब है कि जो कानून के मुताबिक हो. कानून का उल्लंघन करने वाली सेंसरशिप के मैं खिलाफ हूं. अगर लोग खुलकर फ्री स्पीच नहीं चाहते हैं तो वे सरकार से इसपर कानून पारित करने के लिए कह सकते हैं. इसलिए कानून से परे जाना लोगों की इच्छा के विपरीत है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
7 लाख रुपये से भी कम कीमत पर खरीदिये इन Automatic Cars को, यहां देखें लिस्ट

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement