Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Go First Financial Crisis: गो फर्स्ट एयरलाइन ने कंगाली के बीच यात्रियों को दिया बड़ा झटका, 28 मई तक की सभी उड़ानें रद्द

Go First Flight Cancel: वित्तीय संकट से जूझ रही गो फर्स्ट एयरलाइन ने अपनी सभी उड़ानें 28 मई तक के लिए कैंसिल कर दी हैं. DGCA इस दौरान कंपनी से रिवाइवल प्लान भी मांग चुका है.

Go First Financial Crisis: गो फर्स्ट एयरलाइन ने कंगाली के बीच यात्रियों को दिया बड़ा झटका, 28 मई तक की सभी उड़ानें र�द्द

Go First Financial Crisis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रही गो फर्स्ट एयरलाइन ने एक बार फिर यात्रियों को बड़ा झटका दिया है. कंपनी ने 28 मई 2023 तक की सभी फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है. पहले परिचालन संबंधी कारणों का हवाला देते हुए 26 मई तक फ्लाइट्स कैंसिल की गई थीं लेकिन अब इस कैंसिलेशन को बढ़ा दिया गया है. एयरलाइन का कहना था कि वह जल्द ही अपनी सर्विसेज फिर से शुरू करेगी.

गौरतलब है कि गो फर्स्ट की फ्लाइट्स 3 मई 2023 से बंद पड़ी हैं. एयरलाइन ने अपनी एक याचिका में कहा था कि वह वित्तीय संकट से जूझ रही है. दिवालिया याचिका के बाद डीजीसीए ने एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. इसमें पूछा गया था कि आखिर एयरलाइन का लाइसेंस क्यों न रद्द कर दिया जाए. इसके साथ ही गो फर्स्ट को अगले आदेश तक तुंरत प्रभाव से हवाई टिकटों की बिक्री को बंद करने को कहा गया था.

यह भी पढ़ें- नई Parliament Building की डिजाईन बनाने वाले कौन हैं आर्किटेक्ट Bimal Patel? एक कंसल्टेंसी की लेते हैं इतनी फीस

DGCA ने मांगा है रिवाइवल प्लान

इस मामले में एविएशन रेगुलेटर नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने सख्त निर्देश देते हुए अपना रिवाइवल प्लान 30 दिनों के अंदर जमा करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही DGCA ने उससे विमान के उड़ान भरने योग्य जरूरी चीजों की जानकारी भी मांगी है. इसमें विमानों, पायलट और अन्य कर्मचारियों, के साथ मेंटीनेंस और फंड समेत कई चीजों की जानकारी मांगी है.Go First

सैलरी को लेकर परेशान कर्मचारी

वित्तीय संकट और उड़ानें रद्द होने की बीच गो फर्स्ट के कर्मचारी अपनी सैलरी को लेकर भी परेशान हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गो फर्स्ट के सीईओ कौशिक खोना ने आश्वासन दिया है कि कर्मचारियों के अप्रैल के वेतन को संचालन शुरू करने से पहले दिया जाएगा. एयरलाइन ने वित्तीय संकट के लिए रेथियॉन के स्वामित्व वाले प्लेन के इंजनों को दोषी बताया है.   

यह भी पढ़ें- PM Kisan 14th installment: किसान भूलकर भी न करें ये गलतियां, अटक जाएगी 14वीं किस्त

बजट सेगमेंट की एयरलाइन है Go First

बता दें कि गो फर्स्ट वाडिया समूह की बजट एयरलाइन है. गो फर्स्ट ने नवंबर 2005 में मुंबई से अहमदाबाद के लिए पहली फ्लाइट के लिए उड़ान भरी थी. कंपनी के बेड़े में 59 विमान शामिल हैं. एयरलाइन 27 डोमेस्टिक और 8 इंटरनेशनल डेस्टिनेशन यानी कुल 35 डेस्टिनेशन के लिए अपनी फ्लाइट ऑपरेट करता है लेकिन वित्तीय संकट के चलते गो फर्स्ट की स्थिति हद से ज्यादा खराब हो गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement