Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC IPO : जीवन बीमा कंपनी के आईपीओ की 17 मई को होगी लिस्टिंग

LIC भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है. इसका IPO 4-9 मई के बीच खुलेगा और इसकी लिस्टिंग 17 मई को होगी.

Latest News
LIC IPO : जीवन बीमा कंपनी के आईपीओ की 17 मई को होगी लिस्टिंग

एलआईसी आईपीओ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी (LIC) का आईपीओ (IPO) 4 मई से लेकर 9 मई के बीच खुलेगा. यह देश का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ (LIC IPO) होगा. इसका प्राइस बैंड भी निर्धारित कर दिया गया  है. LIC के IPO का प्राइस बैंड 902 रुपये से लेकर 949 रुपये के बीच रखा गया है. सूत्रों के हवाले से पता चला है कि इसकी लिस्टिंग 17 मई को हो जाएगी. अभी तक ग्रे मार्केट से LIC की रिपोर्ट बेहद पॉजिटिव आ रही है.

सरकार अपनी 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी

फरवरी में LIC ने सेबी (SEBI) के पास आईपीओ के लिए ड्राफ्ट जमा किया था. पहले सरकार इसमें 5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने वाली थी जिसे घटाकर अब 3.5 प्रतिशत कर दिया गया है. सरकार अपनी हिस्सेदारी 21 हजार करोड़ रुपये में बेचने वाली है. इस लिहाज से कंपनी की वैल्यूएशन 6 लाख करोड़ रुपये हो जाएगी.

LIC

रिटेल इन्वेस्टर्स और पॉलिसहोल्डर्स के लिए डिस्काउंट 

LIC IPO का सब्सक्रिप्शन 4 मई से लेकर 9 मई तक खुला रहेगा. इसमें रिटेल इन्वेस्टर्स को IPO में 45 रुपये की डिस्काउंट दी जाएगी. पॉलिसहोल्डर्स को LIC के IPO में 60 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है. फिलहाल सूत्रों के हवाले से पता चला है कि LIC के शेयर की लिस्टिंग 17 मई को होगी.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Real Estate: कमर्शियल या रेजिडेंशियल किससे हो सकती है अच्छी कमाई? कहां करें निवेश?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement