Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LPG Cylinder Price: 171 रुपये सस्ता हो गया LPG गैस का सिलेंडर, जानिए आपको फायदा मिलेगा या नहीं?

LPG Price को लेकर तेल कंपनियों ने आज बड़ी राहत का ऐलान किया है और कॉमर्शियल सिलेंडरों के दामों में 171 रुपये तक की कटौती कर दी है.

LPG Cylinder Price: 171 रुपये सस्ता हो गया LPG गैस का सिलेंडर, जानिए आपको फायदा मिलेगा या नहीं?

LPG Cylinder Price

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महंगाई से जूझ रही जनता को पिछले कुछ महीनों में एलपीजी सिलेंडरों के बढ़े हुए दामों ने करारा झटका दिया था लेकिन मई के महीने की शुरूआत राहत के साथ हुई है. तेल कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस की कीमतों में 171.50 रुपये की कटौती कर दी है. वहीं आम आदमी के लिए राहत की खबर यह है कि पिछले महीने की तरह ही इस महीने भी घरेलू एलपीजी सिलेंडरों के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. 

तेल कंपनियों के मुताबिक, देश के 4 महानगरों में यह कटौती 171.50 रुपये की है. एलपीजी गैस सिलेंडरों के नए रेट आज से ही लागू कर दिए गए हैं. नए रेट जारी होने के बाद अब राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम वाला गैस सिलेंडर 2028 रुपये की जगह 1856.50 रुपये में मिलेगा. 

नहीं छूट रही शराब पीने की आदत, अब सरकारी नौकरी से VRS लेने का मौका देगी असम सरकार

मार्च में बढ़े थे दाम

नए दाम लागू होने के बाद कोलकाता में अब कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 2132 की जगह 1960.50 रुपये और मुंबई में 1980 के बजाए 1808.50 रुपये में मिलेगा. बता दें कि मार्च में तेल कंपनियों ने एक झटके में कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडरों के दाम में 350 रुपये का इजाफा किया था. इसके बाद अप्रैल मे इसमें 92 रुपये घटाए गए थे और अब मई में एक बार फिर व्यापारियों को बड़ी राहत दी गई है.

पहले लगी थी रोक, अब खत्म भी होगा? राजद्रोह कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई  

घरेलू गैस की कितनी है कीमत

बात करें कि घरेलू रसोई गैस की कीमत में मई में कोई बदलाव नहीं किया गया है. मई में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों की बात करें तो दिल्ली में 1103 रुपये, मुंबई में 1112.5 रुपये, कोलकाता में 1129 और चेन्नई में 1118.50 रुपये में ही रखी गई है. बता दें कि घरेलू रसोई गैस की कीमत में 1 मार्च 2023 को 50 रुपये सस्ता कर दिया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement