Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LPG Price Hike: इस LPG सिलेंडर के बढ़ गए हैं दाम, जानिए कितनी हो गई है अब नई कीमत

Commercial LPG Rate Increase: तेल कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया है. अब 19 किलोग्राम वाला नीला सिलेंडर महंगा मिलेगा.

LPG Price Hike: इस LPG सिलेंडर के बढ़ गए हैं दाम, जानिए कितनी हो गई है अब नई कीमत

Commercial LPG Cylinder की कीमतों में बदलाव किया गया है. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: New LPG Rate- ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने जुलाई माह शुरू होने के तीन दिन बाद LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में तब्दीली की है. कंपनियों ने कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder) को महंगा कर दिया है. अब यह 19 किलोग्राम गैस वाल नीला सिलेंडर करीब 7 रुपये महंगा मिलेगा. हालांकि फिलहाल घरेलू गैस की कीमतों में इजाफा नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही कंपनियां घरेलू LPG गैस सिलेंडर की कीमत (LPG Price Hike) में भी इजाफा करेंगी.

तीन दिन बाद बदले दाम

अमूमन LPG की कीमतों में बदलाव की घोषणा महीने की पहली तारीख को होती है, लेकिन ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने इस बार यह बदलाव तीन दिन बाद किया है. ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, कॉमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत 7 रुपये बढ़ा दी गई है. इससे दिल्ली में यह सिलेंडर अब 1,773 रुपये के बजाय 1,780 रुपये कीमत में मिलेगा. कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत मुंबई में 1,725 रुपये से बढ़कर 1,732 रुपये, कोलकाता में 1,875.50 रुपये से बढ़कर 1,882.50 रुपये और चेन्नई में 1,937 रुपये से बढ़कर 1,944 रुपये हो गई है.

दो महीने बाद बढ़ाई गई है कीमत

ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पिछले दो महीने से लगातार कॉमर्शियल गैस पर दाम घटा रही थी. मई में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 172 रुपये की कटौती हुई थी, जबकि जून में 83.5 रुपये दाम कम किए गए थे. अब दोबारा बढ़ोतरी की गई है. अब सभी की निगाहें घरेलू रसोई गैस की कीमतों पर रहेंगी. माना जा रहा है कि कंपनियां घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में भी बदलाव करेंगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement