Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

L&T Infotech: 2 बड़ी आईटी कंपनियों का होगा मर्जर, 22 अरब डॉलर की बनेगी कंपनी

Larsen and Toubro Limited अपनी दो सॉफ्टवेयर कंपनियों का विलय करके अपनी कंपनी का साइज बढ़ा सकती है.

L&T Infotech: 2 बड़ी आईटी कंपनियों का होगा मर्जर, 22 अरब डॉलर की बनेगी कंपनी

लार्सन एंड टुब्रो

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Larsen and Toubro Limited जल्द ही अपनी दो सॉफ्टवेयर कंपनियों को मर्ज कर सकती है. फिलहाल कंपनी इसपर विचार कर रही है. इसमें माइंडट्री लिमिटेड और L&T इंफोटेक लिमिटेड शामिल हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ऐसा करके अपनी कंपनी का साइज बढ़ाने की योजना बना रही है. इस योजना से कंपनी दुनियाभर की बड़ी IT कंपनियों से मुकाबला कर सकेगी. बता दें कि इस मर्जर के बाद कंपनी का साइज 22 अरब डॉलर का हो जाएगा. रिपोर्ट की मानें तो अगले हफ्ते कंपनी मर्जर के लिए शेयर स्वैप रेशियो पर विचार कर सकती है.

माइंडट्री लिमिटेड का टेकओवर 

लार्सन एंड टुब्रो (Larsen and Toubro Limited) ने साल 2019 में माइंडट्री लिमिटेड का टेकओवर किया था. इस कंपनी का मुख्यालय मुंबई में स्थित है. अगर इसके मार्केट कैप की बात की जाए तो वर्तमान समय में इसका market cap 8.3 अरब डॉलर है और लार्सन एंड टुब्रो की इसमें 61 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. वहीं लार्सन एंड टुब्रो इन्फोटेक का मार्केट कैप 13.6 अरब डॉलर है इसमें L&T की 74 प्रतिशत शेयरहोल्डिंग है. इस तरह अगर L&T दोनों कंपनियों के साथ विलय कर लेता है तो इसका मार्केट कैप लगभग 22 अरब डॉलर हो सकता है.

मर्जर से होगा प्रॉफिट

सूत्रों के मुताबिक दोनों  कंपनियों के बिजनेस और क्लाइंट्स में बहुत ही कम दोहराव है. ऐसे में मर्जर करने से इन कंपनियों को ज्यादा डील मिल सकती है और लागत में भी कमी आएगी जिससे प्रॉफिट हो सकता है. फिलहाल मर्जर को लेकर दोनों कंपनियों के बीच बातचीत चल रही है. अभी इसपर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

NSE पर शेयर का हाल 

Mindtree infotech में 1.83 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली जिसके बाद इसका शेयर 3737.30 रुपये पर कारोबार कर रहा है. वहीं लार्सन एंड टुब्रो इन्फोटेक (Larsen and Toubro Infotech)  में 0.75 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली जिसके बाद यह 5,115 रुपये पर कारोबार कर है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
SEBI ने आईपीओ के नियमों में किया बदलाव, अब निवेशकों को SMS से मिलेगी जानकारी

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement