Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Real Estate: कमर्शियल या रेजिडेंशियल किससे हो सकती है अच्छी कमाई, कहां करें निवेश?

अगर आप निवेश के पर्पस से रियल एस्टेट में निवेश करना चाहते हैं तो यहां हम आपको इससे जुड़ी कुछ अहम् जानकारियां दे रहे हैं.

Latest News
Real Estate: कमर्शियल या रेजिडेंशियल किससे हो सकती है अच्छी कमाई, कहां करें निवेश?

रियल एस्टेट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कोरोना महामारी की वजह से लोगों को आर्थिक तौर पर काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है. हालांकि इस दौरान जिन लोगों ने स्मार्ट इन्वेस्टमेंट करा रखा था उन्हें किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं हुई. वहीं इस दौरान रियल एस्टेट के दामों में भारी गिरावट देखने को मिली जिसका फायदा उठाते हुए लोगों ने रियल एस्टेट में निवेश किया. मार्केट एक्सपर्ट्स का भी मानना है कि रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट के लिहाज से फायदे का सौदा है.
 
कमर्शियल रियल एस्टेट में निवेश

कमर्शियल रियल एस्टेट (Commercial Real Estate) को लेकर गोयल गंगा डेवलपमेंट्स के डायरेक्टर अनुराग गोयल का कहना है कि निवेश के नजरिए से रेजिडेंशियल और कमर्शियल रियल एस्टेट सेक्टर को एक समृद्ध, टिकाऊ और हाई-पोटेंशियल वाला क्षेत्र है. उनका मानना है कि कमर्शियल रियल एस्टेट में रेजिडेंशियल के मुकाबले इनपुट लागत थोड़ा ज्यादा है लेकिन यह इन्वेस्टमेंट जीवन भर के लिए होते हैं और लगातार निवेशकों को रिटर्न देते रहते हैं. उन्होंने यह भी बताया कि कैसे कॉमर्शयल रिएल एस्टेट 2022-23 में आपके निवेश पोर्टफोलियो को चमका देंगे.

गोयल ने बताया कि नाईट फ्रैंक की लेटेस्ट आउटलुक 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2021 की तुलना में देखें तो भारत के कमर्शियल और रियल एस्टेट दोनों क्षेत्रों में 2022 में स्थिर और सतत विकास होगा. देश में कोरोना (Covid-19)  के मामलों में कमी आने पर ऑफिस स्पेस और कमर्शियल स्पेस (Commercial Space) की मांग तेजी के साथ बढ़ेगी. ये इन्वेस्टमेंट जिंदगी भर रिटर्न देंगे.

रियल एस्टेट

रेजिडेंशियल रियल एस्टेट

रेजिडेंशियल रियल एस्टेट (Residential Real Estate) भी निवेशकों के लिए फायदे का सौदा है. निवेशक के पास खुद का घर हो जाता है जिससे उसका हर महीने रेंट में जाने वाले मोटे रकम में बचत होती है. वहीं वह चाहे तो अपने घर को रेंट (Rent) पर चढ़ाकर आय का दूसरा स्रोत पा सकता है. कोरोना के समय में कई लोगों की नौकरियां गईं ऐसे में जिनके पास दो घर थे. उन्होंने घर को रेंट पर चढ़ाकर आय का दूसरा जरिया बना लिया जिससे उन्हें काफी मुनाफा हुआ.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Twitter को सुरक्षित बनाएंगे Elon Musk, अब हैकर्स इसे नहीं कर सकेंगे हैक

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement