Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vegetable Price hike: टमाटर के बाद अब रुला रहे धनिया, मिर्ची और अदरक भी, सब्जियों के दाम आसमान पर, बिगड़ा घर का बजट

Monsoon Rain Effect: बेमौसमी बारिश के कारण टमाटर के दाम पहले ही आसमान छू रहे हैं. मानसून के बादल बरसने के साथ ही अब अन्य सब्जियां भी बजट बिगाड़ने के मूड में आ गई हैं.

Vegetable Price hike: टमाटर के बाद अब रुला रहे धनिया, मिर्ची और अदरक भी, सब्जियों के दाम आसमान पर, बिगड़ा घर का बजट

Vegetable Price Rise (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जान निकालने रही गर्मी के बीच लोग मानसून की बारिश का इंतजार कर रहे थे. मानसूनी बारिश की बूंदों ने लोगों को गर्मी से तो राहत दिलाई है, लेकिन इसके चलत उनकी जेब का बजट बिगड़ने लगा है. टमाटर के दाम पहले ही बेमौसमी बारिश के कारण खराब हुई फसल के चलते आसमान छू रहे थे, अब मानसूनी बारिश के शुरू होते ही बाकी सब्जियों की कीमतों ने भी ऊपर की तरफ दौड़ना शुरू कर दिया है. सब्जियों की कीमतों में उछाल दिल्ली से लेकर मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब तक सभी जगह दिख रहा है.

टमाटर के बाद मिर्ची भी 150 के पार

मांग और सप्लाई के अंतर के चलते टमाटर भारतीय थालियों से गायब हो गया है. Zee News की रिपोर्ट के मुताबिक, टमाटर इस समय रिटेल में 100 रुपये से 150 रुपये प्रति किलोग्राम के बीच बिक रहा है. टमाटर के बाद अब हरी मिर्च ने भी रूलाना शुरू कर दिया है. हरी मिर्च की कीमत भी 150 रुपये के पार पहुंच गई है. कुछ जगह हरी मिर्च रिटेल काउंटर पर 200 रुपये किलोग्राम तक बिक रही है. इसके अलावा अदरक भी आम आदमी की पहुंच से बाहर दिख रहा है. रिटेल काउंटर पर अदरक 250 रुपये किलोग्राम तक बिक रहा है. हरा धनिया भी बेहद महंगा हो गया है. इसकी कीमत 200 रुपये किलोग्राम तक हो गई है.

आपूर्ति घटी तो सब्जियों के भी दाम उछले

बारिश के कारण सब्जियों की आपूर्ति भी घट रही है. इसके चलते फूलगोभी, भिंडी और शिमला मिर्च की कीमत भी ऊपर की तरफ उछल रही है. मध्य प्रदेश में शिमला मिर्च 150 रुपये किलोग्राम, फूल गोभी 80 रुपये किलोग्राम, लहसुन 250 रुपये किलोग्राम तक बिक रहा है. दिल्ली की ओखला मंडी के विक्रेताओं का कहना है कि सब्जियों के दामों में यह तेजी एक से दो महीने तक बनी रहेगी. दुकानदारों के मुताबिक, रिटेल में सब्जी खरीदने आया ग्राहक अब एक किलोग्राम के बजाय पाव भर सब्जी खरीदकर काम चला रहा है.

हरियाणा में भी आम आदमी की पहुंच से बाहर सब्जी

हरियाणा में भी सब्जी बेहद महंगी हो गई हैं और आम आदमी की पहुंच से बाहर दिखने लगी हैं. हरियाणा के कुरुक्षेत्र में टमाटर 100 रुपये से 120 रुपये तक मिल रहा है, जबकि गोभी 100 रुपये तक बिक रही है. यहां भिंडी की कीमत 60 प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement