Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सरकार ने दिया दिवाली का गिफ्ट, कर्मचारियों के खाते में आया PF का ब्याज

PF Account: जिन कर्मचारियों का पीएफ खाता है उनके लिए खुशखबरी है. दरअसल सरकार ने पीएफ का ब्याज खातों में रिलीज़ कर दिया है.

Latest News
सरकार ने दिया दिवाली का गिफ्ट, कर्मचारियों के खाते में आया PF का ब्याज

PF Account Balance

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सरकारी निकाय ने एक बयान में कहा, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने भविष्य निधि (PF) खातों में ब्याज जमा करना शुरू कर दिया है. वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए पीएफ खाते में निवेश पर ब्याज दर 8.15% है. कुछ यूजर को उनके खातों में ब्याज भुगतान पहले ही मिल चुका है, लेकिन ईपीएफओ ने कहा कि सभी खातों में राशि रिफ्लेक्ट होने में समय लग सकता है.

ईपीएफओ ने एक्स पर कहा, "प्रक्रिया पाइपलाइन में है और जल्द ही वहां दिख सकती है. ब्याज की कोई हानि नहीं होगी। कृपया धैर्य बनाए रखें."

केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेन्द्र यादव ने कहा है कि 24 करोड़ से अधिक खातों में ब्याज पहले ही जमा किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें:  Diwali Bank Holidays 2023: 6 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां जानें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

एक बार ब्याज जमा हो जाने पर, यह व्यक्ति के पीएफ खाते में दिखाई देगा. कोई भी व्यक्ति भविष्य निधि खाते का बैलेंस कई तरीकों से चेक कर सकता है - टेक्स्ट मैसेज, मिस्ड कॉल, उमंग ऐप और ईपीएफओ वेबसाइट के जरिए

पीएफ ब्याज दर हर साल वित्त मंत्रालय के परामर्श से ईपीएफओ के केंद्रीय न्यासी बोर्ड (सीबीटी) द्वारा तय की जाती है. इस साल ईपीएफओ की ओर से जुलाई में ब्याज दर की घोषणा की गई थी.

बता दें कि पिछले साल, ईपीएफओ ने अपने ग्राहकों के लिए ब्याज दर को 2020-21 में 8.5 प्रतिशत से घटाकर चार दशक के निचले स्तर 8.10 प्रतिशत पर कर दिया था. यह 1977-78 के बाद से सबसे कम था, जब ईपीएफ ब्याज दर 8 प्रतिशत थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement