Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DDA Flat: दिल्ली में खरीदें 10 लाख रुपये में फ्लैट, जानिए बुकिंग अमाउंट

दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) कम आय वर्ग लोगों के लिए कम कीमत पर फ्लैट्स दे रहा है. ये फ्लैट्स दिल्ली के जसोला, द्वारका, लोक नायक पुरम, रोहिणी, सिरसपुर और नरेला क्षेत्र में है. इसे आप 1 हजार रुपये के नॉन रिफंडेबल चार्ज के साथ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते है.

Latest News
DDA Flat: दिल्ली में खरीदें 10 लाख रुपये में फ्लैट, जानिए बुकिंग अमाउंट

DDA Flat Registration

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप दिल्ली जैसे मैट्रो सिटी में अपना घर लेने का सोच रहे हैं तो जल्द ही आपका ये सपना पूरा होने वाला है. दरअसल, दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) के चौथे फेज के आवासीय योजना के तहत देश के कम आय वर्ग को ध्यान में रख कर फ्लैट का रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 30 जून 2023 से शुरू होगा. इसमें आप 10 लाख रुपये में दिल्ली में फ्लैट खरीद सकते हैं. इसमें आपको ध्यान रखना होगा की ये ऑनलाइन प्रक्रिया में पहले आओ, पहले पाओं वाला सिस्टम है. आपको बता दें कि 30 जून 2023 को DDA द्वारा कुल 5500 फ्लैटों का रजिस्ट्रेश शुरू कर दिया जाएगा.

DDA कम आय वर्ग के लोगों को ध्यान में रख कर इन फ्लैट्स की कीमत लगा रहा है. ये फ्लैट्स दिल्ली के जसोला, द्वारका, लोक नायक पुरम, रोहिणी, सिरसपुर और नरेला क्षेत्र में स्थित है. मालूम हो कि इसकी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 30 जून 2023 को शुरू होगी. इसे आप 1 हजार रुपये के नॉन रिफंडेबल चार्ज के साथ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते है. 

यह भी पढ़ें:  Reliance Jio का शानदार रिचार्ज प्लान, 299 रुपये के प्लान पर मिलेगा अनलिमिटेड कॉल और डेटा

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, DDA इन फ्लैट्स को पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर बेच रहा है. इन सभी फ्लैट्सों की कीमत लगभग 10 लाख से शुरू होकर 2.46 करोड़ रुपये तक का है. जानकारी के मुताबिक, EWS फ्लैट्स की कीमत 10 से 13 लाख रुपये, LIG फ्लैट्स की कीमत 15 से 30 लाख रुपये, MIG फ्लैट्स की कीमत 1.05 से 1.45 करोड़ रुपये  और HIG फ्लैट्स की कीमत लगभग 2.25 से 2.46 करोड़ रुपये तक का है. अपने पसंद का फ्लैट लेने के लिए आपको ऑनलाइन पोर्टल पर 4 से 5 दिन का समय मिलता है. फ्लैट्स के बुकिंग के लिए आपको 50 हजार से 10 लाख रुपये तक का अमाउंट देना होगा.

DDA के इस योजना में 900 से ज्यादा फ्लैटों को आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए मुहैया कराया गया है. इसे अप्लाई करने के लिए आपको ध्यान रखना होगा कि आपकी या आपके परिवार की कुल आय 3 से 10 लाख रुपये तक होना चाहिए. साथ ही इसे अप्लाई करते समय आपको इनकम सर्टिफिकेट भी देना होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement