Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tomato Price: दिल्ली में दो दिन में खूब बिका टमाटर, जानिए कितना हो गया सस्ता

Delhi Tomato Price: दिल्ली में सिर्फ दो दिन के अंदर में 71 हजार किलोग्राम से ज्यादा टमाटरों की बिक्री हो गई. आइए जानते हैं क्या है पूरा माजरा...

Latest News
Tomato Price: दिल्ली में दो दिन में खूब बिका टमाटर, जानिए कितना हो गया सस्ता

Tomato Price Hike

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टमाटर की बढ़ती कीमतों की वजह से यह किचन से गायब होता नजर आ रहा है. इस दौरान सरकार टमाटर के स्वाद को बनाने के लिए दिल्ली-एनसीआर में दूसरे प्रदेशों से टमाटर खरीदकर सस्ते में बेच रही है. इसका असर ये हुआ कि दिल्ली के लोगों ने सिर्फ दो दिन में 71,000 किलो टमाटर खरीद ले गए. बता दें कि यह आंकड़ा NCCF ने जारी किया है.

70 जगहों पर सस्ते में बिक रहे टमाटर

NCCF यानी कि भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता महासंघ ने रविवार को दिल्ली में टमाटर की बिक्री का आंकड़ा पेश किया. इस दौरान NCCF ने बताया कि उपभोक्ताओं को उंचे दाम पर बेचे जा रहे टमाटर से राहत देने के लिए दो दिवसीय मेगा सेल आयोजित किया गया था. इस मेगा सेल में काफी सस्ते दाम पर टमाटरों की बिक्री की गई जिसकी वजह से सिर्फ 2 दिन में 71 हजार किलोग्राम टमाटर बिक गए. इस सेल को दिल्ली के सीलमपुर और आरके पुरम जैसे 70 जगहों पर आयोजित किया गया था.

किस दिन सबसे ज्यादा टमाटर की हुई बिक्री?

NCCF के मुताबिक टमाटरों को सस्ती कीमत पर बेचने की वजह से उपभोक्ताओं की बड़ी संख्या में भीड़ देखने को मिली. इस चलते 12 अगस्त को सबसे ज्यादा टमाटरों की बिक्री हुई जिसमें 36,500 टमाटर ख़रीदे गए. वहीं 13 अगस्त यानी रविवार को 35,000 किलोग्राम टमाटरों की बिक्री हुई. बता दें कि सरकार की तरफ से 70 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायत दर पर टमाटर बेचे गए हैं.

यह भी पढ़ें:  Bank Of Baroda से लेकर केनरा बैंक तक ने उधार दरों में की बढ़ोतरी, जानें लेटेस्ट रेट

इन राज्यों में ये है टमाटरों की कीमतें?

देशभर में टमाटरों की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है वहीं कुछ राज्यों में टमाटरों के भाव में कमी देखने को मिल रही है. यूपी के लखनऊ में टमाटर 70 से 80 रुपये प्रति किलो थोक बाजार में मिल रहा है. कानपुर में 60 रुपये प्रति किलो के स्तर पर बिक रहा है. वहीं राजस्थान के जयपुर में थोक बाजार में 65 से 70 रुपये प्रति किलोग्राम के दाम पर और रिटेल में 90 से 100 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर टमाटर की बिक्री हो रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement