Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amway India पर ED ने कसा शिकंजा, 4,050 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का है मामला

Amway India के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बड़ी कार्रवाई की है. कंपनी पर 4,050.21 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है.

Latest News
Amway India पर ED ने कसा शिकंजा, 4,050 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का है मामला

Amway India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने डायरेक्ट सेलिंग फर्म एमवे इंडिया (Amway India) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बड़ी कार्रवाई की है. ED ने एमवे इंडिया के खिलाफ हैदराबाद की एक विशेष अदालत में शिकायत दर्ज की है. इस शिकायत में एमवे इंडिया पर 4,050.21 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है.

ED की जांच में पाया गया है कि एमवे इंडिया ने एक "मनी सर्कुलेशन स्कीम" चलाकर यह धोखाधड़ी की है. इस स्कीम के तहत, एमवे इंडिया के सदस्यों को कंपनी के उत्पादों को खरीदने के लिए प्रोत्साहित किया जाता था. इसके बदले में, उन्हें कंपनी के प्रोडक्ट्स को बेचने के लिए कमीशन दिया जाता था.

ED का आरोप है कि एमवे इंडिया ने इस स्कीम का इस्तेमाल करके लोगों को पैसे का लालच देकर धोखाधड़ी की है. कंपनी ने लोगों को यह विश्वास दिलाया था कि वे इस स्कीम में शामिल होकर जल्दी से पैसे कमा सकते हैं. हालांकि, वास्तव में, अधिकांश लोगों को इस स्कीम में नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़ें:  Tata Tech IPO: कल से सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने जा रहा है टाटा टेक का आईपीओ, यहां जानें सबकुछ

ED की इस कार्रवाई से एमवे इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं. कंपनी पर अब मनी लॉन्ड्रिंग और धोखाधड़ी के आरोपों का मुकाबला करना होगा.

ED की इस कार्रवाई का स्वागत किया गया है. लोगों का मानना ​​है कि यह कार्रवाई डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों के खिलाफ की जानी वाली एक महत्वपूर्ण कार्रवाई है. इससे भविष्य में ऐसी कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक मिसाल कायम होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement