Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हरियाणा गवर्नमेंट ने गन्ना खरीद मूल्य में बढ़ोतरी की है, यहां चेक करें कीमत

हरियाणा सरकार ने गन्ना खरीद मूल्य में 14 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की घोषणा की है. हाल के समय में 386 रुपये प्रति क्विंटल हो गई है.

Latest News
हरियाणा गवर्नमेंट ने गन्ना खरीद मूल्य में बढ़ोतरी की है, यहां चेक करें कीमत

Chief Minister Manohar Lal Khattar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हरियाणा सरकार ने मंगलवार को पेराई सत्र 2023-24 के लिए गन्ना खरीद मूल्य में 14 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की घोषणा की. इस तरह कुल कीमत 386 रुपये प्रति क्विंटल हो गई. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Chief Minister Manohar Lal Khattar) ने करनाल में गन्ना किसानों की एक सभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि यह निर्णय किसानों के हित में और यह सुनिश्चित करने के लिए लिया गया है कि उन्हें उनकी उपज का उचित मूल्य मिले.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की ओर से पहले की घोषणा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने साल की शुरुआत में गन्ने की कीमतों में 10 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की घोषणा की, जिससे फसल की दर बढ़कर 372 रुपये प्रति क्विंटल हो गई. नई कीमत मौजूदा पेराई सत्र से लागू होगी.

यह भी पढ़ें:  Train Ticket Booking: अब एक दिन में ट्रेन टिकट होगी कंफर्म, रेलवे ने शुरू की नई सुविधा

खट्टर ने कहा कि किसानों के हितों की रक्षा राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है.

“मैं किसानों से आग्रह करता हूं कि कीमतें बढ़ गई हैं, और अब उन्हें अपना गन्ना मिलों में लाना चाहिए ताकि मिलें सुचारू रूप से चल सकें. चीनी मिलों को बंद करना न तो किसानों के हित में है और न ही मिलों के हित में है.”

चीनी मिलों में पेराई हाल ही में रुक गई थी क्योंकि प्रदर्शनकारी किसानों ने राज्य की चौदह मिलों के मुख्य प्रवेश द्वारों पर ताला लगाकर गन्ने की आपूर्ति रोक दी थी. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि चीनी की मौजूदा कीमत में उम्मीद के मुताबिक वृद्धि नहीं हुई है, लेकिन हरियाणा अन्य राज्यों की तुलना में अधिक कीमत चुका रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष और कुछ किसान संगठन इस मुद्दे (गन्ना मूल्य मुद्दे) पर राजनीति कर रहे हैं, जो उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि आज किसान भी समझ रहे हैं कि चीनी मिलें घाटे में चल रही हैं और इसके बावजूद सरकार किसानों के हित में फैसले ले रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement