Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ONDC ऐप पर भी खरीद सकते हैं सब्सिडी में टमाटर, जानें कैसे

Tomato Price: पिछले कुछ दिनों में टमाटर के दाम में तेजी देखने को मिल रही है जिसके बाद सरकार ने आम जनता तक इसकी पहुंच बढ़ाने के लिए इसे सब्सिडी में बेचना शुरू कर दिया. अब आप इसे ONDC ऐप से भी खरीद सकते हैं.

Latest News
ONDC ऐप पर भी खरीद सकते हैं सब्सिडी में टमाटर, जानें कैसे

Tomato Price

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) के लोग अब ओएनडीसी (ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स) के जरिए सब्सिडी वाले टमाटर ऑर्डर कर सकते हैं. केंद्र सरकार ने हाल ही में सब्सिडी वाले टमाटरों की कीमत घटाकर 70 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी है. केंद्र सरकार की कृषि विपणन कंपनी नेशनल को-ऑपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NCCF) ने दिल्ली एनसीआर में टमाटर की बिक्री के लिए ओएनडीसी के साथ साझेदारी की है.

ओएनडीसी पर टमाटर कैसे ऑर्डर करें?

उपभोक्ता रोजाना सुबह 9.30 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक अपना ऑर्डर दे सकते हैं और डिलीवरी अगले दिन की जाएगी. एनसीसीएफ के एमडी एनीस जोसेफ चंद्रा ने कहा, "उपभोक्ता को बिना किसी अतिरिक्त लागत के डोरस्टेप डिलीवरी होगी." उन्होंने कहा कि शुरुआत में टमाटर ओएनडीसी में सूचीबद्ध खरीदारों के ऐप जैसे पेटीएम, मैजिकपिन, मिस्टोर और पिनकोड के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे.

यह भी पढ़ें:  Sahara Refund Portal: क्या बिना PAN कार्ड के कर सकते हैं सहारा रिफंड का क्लेम? जानें यहां

“इंटरफ़ेस सरल और उपयोगकर्ता के अनुकूल है. उपभोक्ता आसानी से इन ऐप्स पर जाकर 70 रुपये प्रति किलो की दर से टमाटर ऑर्डर कर सकते हैं. ऑर्डर प्रति ऑर्डर केवल 2 किलोग्राम तक ही सीमित है.”

फिलहाल ई-कॉमर्स कंपनियां करीब 170-180 रुपये प्रति किलो के हिसाब से डोरस्टेप डिलीवरी मुहैया करा रही हैं.

ओएनडीसी क्या है?

ONDC को 31 दिसंबर, 2021 को शामिल किया गया था. यह वर्तमान प्लेटफ़ॉर्म-केंद्रित डिजिटल वाणिज्य मॉडल से आगे जाता है, जहां खरीदार और विक्रेता को डिजिटल रूप से दिखाई देने और व्यावसायिक लेनदेन करने के लिए एक ही प्लेटफ़ॉर्म या एप्लिकेशन का उपयोग करना पड़ता है.

एनसीसीएफ और नेशनल एग्रीकल्चरल को-ऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (नेफेड) द्वारा खरीदे गए टमाटरों की खुदरा बिक्री शुरू में 90 रुपये प्रति किलोग्राम थी और फिर 16 जुलाई, 2023 से घटकर 80 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई और अब 70 रुपये हो गई है. केंद्र ने इस वृद्धि को जिम्मेदार ठहराया है. मानसून के मौसम में कीमतों में, यह कहते हुए कि इससे वितरण से संबंधित चुनौतियां और बढ़ गईं और पारगमन घाटा बढ़ गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement