Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन थे माइनिंग किंग हरपाल रंधावा, जिनकी विमान दुर्घटना में बेटे समेत हुई मौत

भारतीय अरबपति हरपाल रंधावा और उनके बेटे की विमान दुर्घटना में मृत्यु हो गई है. यह दुर्घटना डायमंड्स खदान के पास हुई है.

Latest News
कौन थे माइनिंग किंग हरपाल रंधावा, जिनकी विमान दुर्घटना में बेटे समेत हुई मौत

Harpal Randhawa

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय अरबपति हरपाल रंधावा (Harpal Randhawa) और उनके 22 वर्षीय बेटे आमेर (Amer) उन छह लोगों में शामिल थे, जब उनका प्राइवेट प्लेन दक्षिण-पश्चिमी जिम्बाब्वे में एक हीरे की खदान के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पुलिस ने अभी तक मृतकों के नाम जारी नहीं किए हैं, लेकिन पत्रकार और फिल्म निर्माता होपवेल चिनोनो, जो रंधावा के दोस्त थे, ने उनकी मौत की पुष्टि की.

ज़्वामाहांडे क्षेत्र में पीटर फ़ार्म में गिरने से पहले, विमान में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके परिणामस्वरूप संभवतः हवा में विस्फोट हुआ. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस दुर्घटना में जहाज पर सवार सभी यात्रियों और चालक दल की जान चली गई.

कौन थे हरपाल रंधावा?

हरपाल रंधावा जिम्बाब्वे में सोने और कोयले का उत्पादन करने के साथ-साथ निकल और तांबे को रिफाइनिंग करने वाली पूर्ण स्वामित्व वाली विविध खनन कंपनी रियोज़िम (RioZim) के मालिक थे.

यह भी पढ़ें:  Google और HP आये एक साथ, भारत में शुरू हुआ क्रोमबुक का प्रोडक्शन

रियोज़िम के स्वामित्व वाला सेसना 206 विमान (Cessna 206 Aircraft) हरारे से मुरोवा हीरा खदान की ओर जा रहा था जब शुक्रवार को यह दुखद घटना घटी. एकल इंजन वाला विमान मुरोवा डायमंड्स खदान के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसका आंशिक स्वामित्व रियोज़िम के पास है.

रंधावा के लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक, उन्होंने जुलाई 1993 में उनके द्वारा स्थापित GEM होल्डिंग्स के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया. GEM होल्डिंग्स, एक निजी इक्विटी फर्म, अब 4 बिलियन डॉलर की है.

आमेर रंधावा (Amer Randhawa) एक प्रशिक्षित पायलट थे और फ्लाइट में यात्री के तौर पर यात्रा कर रहे थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement