Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kotak Mahindra Bank के कस्टमर्स के लिए खुशखबरी, अब क्रेडिट कार्ड को PhonePe, Paytm, Google Pay से कर सकते हैं लिंक

Kotak Mahindra Bank के कस्टमर्स अब अपने रुपे क्रेडिट कार्ड से UPI को लिंक कर सकते हैं.

Latest News
Kotak Mahindra Bank के कस्टमर्स के लिए खुशखबरी, अब क्रेडिट कार्ड को PhonePe, Paytm, Google Pay से कर सकते हैं लिंक

Kotak Mahindra Bank

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: निजी क्षेत्र के कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने बुधवार को घोषणा की कि बैंक के ग्राहक अब यूपीआई-इनेबल्ड ऐप्स के साथ यूपीआई पर अपने रुपे क्रेडिट कार्ड (RuPay Credit Card) का उपयोग कर सकते हैं. बैंक ने एक बयान में कहा, कोटक महिंद्रा बैंक के ग्राहक यूपीआई पर निर्बाध रूप से उपयोग करने के लिए सात रुपे क्रेडिट कार्ड में से चयन कर सकते हैं.

इसमें कहा गया है कि कोटक रुपे क्रेडिट कार्ड (Kotak RuPay Credit Cards) के यूपीआई (UPI) से जुड़ने से ग्राहकों को अपने भौतिक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी.

इसमें कहा गया है कि ग्राहक देश भर में क्यूआर कोड (QR Codes) और पीओएस (POS) डिवाइस के साथ मर्चेंट आउटलेट्स पर यूपीआई ऐप (UPI App) से भुगतान कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  PAN-Aadhaar Link: दो दिन में लिंक नहीं किया पैन से आधार तो लगेगा भारी जुर्माना, जानें इसका तरीका

यह एकीकरण कई फायदे प्रदान करता है क्योंकि यूपीआई लेनदेन पर कोटक रूपे क्रेडिट कार्ड (Kotak RuPay Credit Card) न केवल सरल है, बल्कि सुरक्षित भी है, क्योंकि ग्राहकों को फिजिकल क्रेडिट कार्ड ले जाने की जरुरत नहीं है.

इसके अतिरिक्त, RuPay क्रेडिट कार्ड का उपयोग ई-कॉमर्स लेनदेन के साथ-साथ इन-स्टोर लेनदेन के लिए भुगतान करने के लिए भी किया जा सकता है.

ग्राहक अपने RuPay क्रेडिट कार्ड पर UPI भुगतान के लिए पुरस्कार अर्जित कर सकते हैं और साथ ही 50 दिनों तक की ब्याज-मुक्त क्रेडिट अवधि भी प्राप्त कर सकते हैं.

कोटक रुपे क्रेडिट कार्ड (Kotak RuPay Credit Cards) एक वर्चुअल पेमेंट एड्रेस (VPA) यानी UPI ID से जुड़े होंगे, इसमें कहा गया है कि यूपीआई आईडी, इस प्रकार सुरक्षित भुगतान लेनदेन को सक्षम बनाती है कि ग्राहक अपने क्रेडिट कार्ड को अपनी पसंद के यूपीआई एप्लिकेशन जैसे भीम (BHIM), फोनपे (PhonePe), पेटीएम (Paytm), गूगल पे (Google Pay), स्लाइस (Slice), मोबिक्विक (MobiKwik) आदि से सीधे लिंक कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement