Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मुकेश अंबानी ने इस सरकारी नेटवर्क के साथ की साझेदारी, खुद की कंपनी क्राइसिस से जूझ रही

Mukesh Ambani की फंडेड कंपनी Dunzo बुरी तरह वित्तीय संकट का सामना कर रही है. इस दौरान मुकेश अंबानी ने ONDC नेटवर्क के साथ साझेदारी कर ली है.

Latest News
मुकेश अंबानी ने इस सरकारी नेटवर्क के साथ की साझेदारी, खुद की कंपनी क्राइसिस से जूझ रही

Mukesh Ambani New City Delhi NCR

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) समर्थित त्वरित किराना डिलीवरी प्रदाता डंज़ो (Dunzo) एक बड़े नकदी संकट का सामना कर रहा है और कथित तौर पर ईशा अंबानी (Isha Ambani) के नेतृत्व वाली रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) से कहीं ज्यादा इसको मदद की जरुरत है. आंतरिक संकट के बीच, कंपनी ने घोषणा की है कि वह सरकार के ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ONDC) नेटवर्क को अपने विक्रेता ऐप में एकीकृत कर रही है. इस कदम से भारत के हजारों छोटे और मध्यम व्यापारियों को नए ग्राहकों तक ऑनलाइन पहुंचने में मदद मिलेगी.

कंपनी के मुताबिक, पहले सप्ताह में डंज़ो विक्रेता ऐप के जरिए 1,500 से अधिक स्थानीय व्यापारियों को शामिल किया जाएगा, अगले 45 दिनों में खाद्य, किराना, फार्मा और अन्य आवश्यक वस्तुओं के कुल 20,000 व्यापारियों को शामिल करने का लक्ष्य है.

डंज़ो के सह-संस्थापक और डंज़ो मर्चेंट सर्विसेज के प्रमुख दलवीर सूरी ने एक बयान में कहा “हमें नेटवर्क पर लाइव हुए दो सप्ताह से भी कम समय हुआ है और हम पहले ही अपने स्थानीय व्यापारियों के माध्यम से किराने का सामान और अन्य आवश्यक वस्तुओं के लिए प्रति दिन 3,000 से अधिक के उच्चतम ऑर्डर वॉल्यूम तक पहुंच चुके हैं. हमारे पास ऐसे व्यापारी भागीदार हैं जिन्होंने अपने दैनिक ऑर्डर में 3 गुना वृद्धि देखी है.”

यह भी पढ़ें:  Sahara Refund Portal: सहारा निवेशकों की हुई बल्ले-बल्ले, अब तक इतने लोगों को मिला रिफंड

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि जो स्थानीय व्यापारी Dunzo के लॉजिस्टिक्स प्लेटफॉर्म Dunzo4Business (D4B) से जुड़ते हैं, उन्हें ONDC नेटवर्क में शामिल होने के लिए स्वचालित पहुंच प्राप्त होगी. डंज़ो व्यापारियों के लिए तकनीकी और ग्राहक सहायता और अंतिम-मील लॉजिस्टिक्स डिलीवरी सहायता भी प्रदान करेगा.

ओएनडीसी नेटवर्क पर एक विक्रेता ऐप और लॉजिस्टिक्स पार्टनर के रूप में, डंज़ो ने कहा कि वह स्थानीय व्यापारियों के लिए एक समग्र सक्षम पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए तैयार है.

ओएनडीसी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी टी कोशी ने कहा, "हमारे जैसे देश में, जहां छोटे और मध्यम व्यवसाय वाणिज्य के केंद्र में रहते हैं, किसी भी वास्तविक प्रगति में उन्हें शामिल करना चाहिए - यही ओएनडीसी प्रोटोकॉल का मुख्य मिशन है."

उन्होंने कहा, "एक विक्रेता ऐप के रूप में डंज़ो के एकीकरण के साथ, हम देखेंगे कि हजारों नए स्थानीय व्यापारी ऑनलाइन आएंगे और ग्राहकों को अधिक विकल्प और सुविधा देते हुए अपना व्यवसाय बढ़ाएंगे."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement