Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब एक झटके में मोबाइल से नापें जमीन, बस लेना होगा इन ऐप्स का सहारा

अब अपनी जमीन को आप घर बैठे महज कुछ ऐप की मदद से माप सकते हैं. इसके लिए आपको किसी भी सरकारी दफ्तर के चक्कर लगाने की जरुरत नहीं है.

Latest News
अब एक झटके में मोबाइल से नापें जमीन, बस लेना होगा इन ऐप्स का सहारा

Map Area Calculator

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अगर आपके पास जमीन है और आपको यह नहीं समझ आ रहा है कि कैसे उसे मापना है तो परेशान होने की जरुरत नहीं है. अब आपको किसी सरकारी बाबू के चक्कर लगाने की जरुरत नहीं है. ऐसे में अब आप घर बैठे ही टेक्नोलॉजी की मदद से अपने जमीन का माप पता कर सकते हैं. आइये जानते हैं जमीन को नापने के लिए कौन से ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

GPS Fields Area: यह ऐप जीपीएस का उपयोग करके जमीन के क्षेत्र को मापता है. यह एक सरल और उपयोग में आसान ऐप है जो किसी भी प्रकार की भूमि के लिए उपयोग किया जा सकता है.

Area Calculator: यह ऐप एक क्षेत्र को मापने के लिए कई अलग-अलग तरीकों का उपयोग करता है. इसमें एक सरल लाइन विधि, एक ज्यामितीय विधि और एक क्षेत्र मानचित्र विधि शामिल है.

Land Calculator: यह ऐप एक क्षेत्र को मापने के लिए एक सरल और उपयोग में आसान ऐप है. इसमें एक सरल लाइन विधि और एक ज्यामितीय विधि शामिल है.

Map Area Calculator: यह ऐप एक क्षेत्र को मापने के लिए एक मानचित्र का उपयोग करता है. यह एक उपयोगी ऐप है यदि आपके पास एक मानचित्र है जिसे आप संदर्भ के रूप में उपयोग कर सकते हैं.

Measure Area: यह ऐप एक क्षेत्र को मापने के लिए एक सरल और उपयोग में आसान ऐप है. इसमें एक सरल लाइन विधि और एक ज्यामितीय विधि शामिल है.

यह भी पढ़ें:  Apple Watch 9: चार्ज करो और भूल जाओ, दो हफ्ते से ज्यादा चलेगी एप्पल की नई घड़ी

आपके लिए सबसे अच्छा ऐप आपके द्वारा मापने की जा रही भूमि के प्रकार और आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे उपकरणों पर निर्भर करेगा. यदि आपके पास एक स्मार्टफोन और जीपीएस है, तो GPS Fields Area एक अच्छा विकल्प है. यदि आपके पास एक मानचित्र है, तो Map Area Calculator एक अच्छा विकल्प है. यदि आप एक सरल और उपयोग में आसान ऐप की तलाश में हैं, तो Area Calculator या Land Calculator एक अच्छा विकल्प है.

यहां कुछ अतिरिक्त सुझाव दिए गए हैं जो आपको जमीन को मापने के लिए सही ऐप चुनने में मदद कर सकते हैं:

  • ऐप की समीक्षाएं जरुर पढ़ें. अन्य यूजर्स की समीक्षाएं आपको ऐप के बारे में जानने में मदद कर सकती हैं, जैसे कि यह कितना उपयोग में आसान है और यह कितनी सटीक है.
  • ऐप की विशेषताओं की तुलना करें. विभिन्न ऐप में अलग-अलग विशेषताएं होती हैं. यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके लिए सही ऐप चुन रहे हैं, विभिन्न ऐप की विशेषताओं की तुलना करें.
  • ऐप का फ्री वर्जन आजमाएं. कई ऐप में एक फ्री वर्जन होता है जिसे आप आज़मा सकते हैं. इससे आपको यह देखने में मदद मिल सकती है कि ऐप आपके लिए सही है या नहीं.


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement