Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Odisha Train Tragedy: एलआईसी ने पीड़ितों के लिए क्लेम सेटलमेंट प्रोसेस की आसान, यहां जानें डिटेल

ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. ऐसे में LIC ने पीड़ितों की मदद के लिए कदम बढ़ाया है.

Latest News
Odisha Train Tragedy: एलआईसी ने पीड़ितों के लिए क्लेम सेटलमेंट प्रोसेस की आसान, यहां जानें डिटेल

LIC Pradhan Mantri Jeevan Jyoti Bima Yojana

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ओडिशा में हुई दुखद ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर, भारतीय बीमा कंपनी एलआईसी (LIC) ने पीड़ितों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है. तुरंत कार्रवाई की आवश्यकता को समझते हुए, एलआईसी ने प्रभावित परिवारों के लिए दावा (LIC Claim Settlement Process) निपटान प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं. शनिवार देर शाम एक बयान में, एलआईसी के अध्यक्ष सिद्धार्थ मोहंती (LIC President Siddharth Mohanty) ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और प्रभावित लोगों के साथ खड़े होने के लिए एलआईसी की अटूट प्रतिबद्धता को दोहराया.

प्रभावित परिवारों को वित्तीय राहत प्रदान करने के लिए, मोहंती ने क्लेम सेटलमेंट प्रक्रिया की त्वरित प्रकृति पर जोर दिया. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने एलआईसी नीतियों और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (Pradhan Mantri Jeevan Jyoti Bima Yojana) के तहत कवर किए गए पॉलिसीधारकों के लिए छूट की एक सीरीज की घोषणा की है. विशेष रूप से, एक रजिस्टर्ड डेथ सर्टिफिकेट की जगह एलआईसी ने मृत्यु के प्रमाण के रूप में रेलवे, पुलिस, या किसी राज्य और केंद्रीय प्राधिकरण द्वारा जारी की गई सूचियों को स्वीकार करने का निर्णय लिया है. यह व्यावहारिक एप्रोच शोक संतप्त परिवारों को मृत्यु प्रमाण पत्र प्राप्त करने की खोज में कई विभागों को नेविगेट करने की आवश्यकता को समाप्त करता है.

यह भी पढ़ें:  7th Pay Commission: जुलाई में DA में हो सकता है 3-4% का इजाफा, सरकारी कर्मचारियों को होगा फायदा!

सक्रिय समर्थन के सराहनीय प्रदर्शन में, एलआईसी ने सर्किल और शाखा दोनों स्तरों पर एक समर्पित हेल्प डेस्क की स्थापना की है. इस पहल का उद्देश्य दावों की प्रक्रिया से संबंधित किसी भी प्रश्न या चिंताओं को दूर करना है, यह सुनिश्चित करना है कि दावेदारों को आवश्यक मार्गदर्शन और सहायता प्राप्त हो. इसके अतिरिक्त, एलआईसी ने हेल्प डेस्क तक सीधी पहुंच के लिए एक कॉल सेंटर नंबर (022-68276827) प्रदान किया है. निगम ने दावेदारों तक पहुंचने और प्रभावित परिवारों के दावों को अत्यंत तत्परता से निपटाने में कोई कसर नहीं छोड़ने का संकल्प लिया है.

यह ओडिशा के बालासोर में हुई घटना की गंभीरता को ध्यान में रखने योग्य है, जहां तीन ट्रेनें आपस में टकरा गईं, जिसके परिणामस्वरूप 288 लोगों की मौत हो गई और 900 से अधिक लोग घायल हो गए. जैसा कि एलआईसी अपने सहानुभूतिपूर्ण और कस्टमर-सेंट्रिक एप्रोच के साथ आगे बढ़ता है, यह प्रभावित परिवारों के लिए आशा की किरण के रूप में कार्य करता है, इस कठिन समय के दौरान सहायता और वित्तीय राहत प्रदान करता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement