Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Onion Price Hike: प्याज की बढ़ती कीमतों से मिलेगी राहत, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

Onion Price: प्याज की बढ़ती कीमतों पर रोक लगाने के लिए सरकार ने इसे सब्सिडी पर बेचने का फैसला किया है. आज से दिल्ली के कई जगहों पर प्याज 25 रुपये प्रति किलो के दाम पर बिक रहा है.

Latest News
Onion Price Hike: प्याज की बढ़ती कीमतों से मिलेगी राहत, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी : देश में जहां टमाटर आम जनता की थाली से गायब दिख रही थी. वहीं अब प्याज ने रुलाना शुरू कर दिया है. इस दौरान मंडियों में कम कीमत पर फसल के रेट लगने से किसानों में नाराजगी भी देखने को मिल रही है. इसका असर ये हुआ कि देश की सबसे बड़ी प्याज मंडी नासिक में ट्रेडर्स ने सोमवार को व्यापार को बंद कर दिया है. वहीं सरकार ने प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी की आशंका जताते हुए इसके निर्यात पर शुल्क लगा दिया है. इस दौरान कस्टमर्स को सस्ते में प्याज दिलाने की मुहीम भी छेड़ दी गई है.

प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह?

प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह बताई जा रही है कि नासिक के लासलगांव मंडी में व्यापारियों ने प्याज का व्यापार करने से मना कर दिया है.  ऐसे में प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी ना हो इसलिए सरकार ने प्याज के निर्यात पर 40 प्रतिशत का शुल्क लगा दिया है जिससे ग्राहकों तक आज से सस्ते में प्याज पहुंचेगी.

यह भी पढ़ें:  Isha Ambani की कंपनी में मुकेश अंबानी ने किया इतने हजार करोड़ का निवेश, आखिर क्या है योजना

कहां खरीद सकते हैं सस्ता प्याज?

NCCF यानी नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने सरकार के बफर स्टॉक से प्याज को निकाल कर दिल्ली में मात्र 25 रुपये प्रति किलो प्याज बेचने की तैयारी कर रहा है. सब्सिडी के दाम पर यह दिल्ली के कई स्थानों पर सस्ते दाम में बेची जा रही हैं. बता दें कि इसके पहले टमाटर को सरकार ने सब्सिडी पर बेचा था.

1,400 टन प्याज को बाजार में उतारा गया

 सरकार ने हाल के समय में बाजार में 1,400 मीट्रिक टन प्याज को बाजार में उतारा है. बता दें कि 21 अगस्त 2023 से दिल्ली के कई बाजारों में प्याज 25 रुपये प्रति किलो के दाम पर बेचा जा रहा है. सरकार फिलहाल इसे रिटेल आउटलेट और वैन के जरिए बेचेगी. हालांकि आगे प्याज को ऑनलाइन सस्ते दाम पर बेचा जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement