Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Scorpio N और Tata Safari की छुट्टी कर देगी ये धांसू SUV, लुक्स देख छूट जाएंगे पसीने

Renault Rafale को भारत में 2023 में लॉन्च किया गया था. सुगबुगाहट है कि जल्द ही इसके नए वैरिएंट को भारत में लॉन्च किया जा सकता है.

Latest News
Scorpio N और Tata Safari की छुट्टी कर देगी ये धांसू SUV, लुक्स देख छूट जाएंगे पसीने

Renault Rafale

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रेनॉल्ट रफाले एक पूर्ण-हाइब्रिड एसयूवी है जिसे 2023 में भारत में लॉन्च किया गया था. यह रेनॉल्ट इंडिया की फ्लैगशिप मॉडल है और CMF-B प्लेटफॉर्म पर आधारित है. रफाले दो वेरिएंट में उपलब्ध है: 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर और 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर.

रफाले एक स्टाइलिश और स्पोर्टी दिखने वाली एसयूवी है जिसमें एक चिकना डिज़ाइन और तेज रेखाएं हैं. इसमें एक बड़ी ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स, और 18-इंच के अलॉय व्हील हैं. रफाले का इंटीरियर भी अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया है और इसमें एक प्रीमियम केबिन है जिसमें एक सॉफ्ट-टच डैशबोर्ड, लेदर सीटें, और एक पैनोरमिक सनरूफ है.

रेनॉल्ट राफेल (Renault Rafale) को इस साल की शुरुआत में यूरोप में पेश किया गया था. यह एसयूवी रेनॉल्ट के सीएमई-सीडी प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है, जो 2.74 मीटर का व्हीलबेस देती है और एसयूवी (SUV) सेगमेंट के दिल में फिट बैठती है.

यह भी पढ़ें:  Mutual Fund या ETF किसमें करें निवेश? इसमें मिलेगा ज्यादा फायदा

राफेल दो वेरिएंट में आता है. प्रारंभिक वर्जन में 194hp क्लचलेस हाइब्रिड पावरट्रेन है, जो 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स द्वारा संचालित है. फ्रंट-व्हील-ड्राइव एसयूवी में 127hp एटकिंसन साइकिल इंजन, 66hp इलेक्ट्रिक ड्राइव मोटर और एक एकीकृत स्टार्टर जनरेटर शामिल है. पावरट्रेन बिना क्लच के संचालित होता है, इलेक्ट्रिक पावर के तहत शुरू होता है, और 2kWh बैटरी के साथ कम दूरी की इलेक्ट्रिक ड्राइविंग प्रदान करता है.

रेनॉल्ट ने बाद में 290hp चार-पहिया-ड्राइव वर्जन पेश करने की योजना बनाई है, जिसमें एक फ्रंट-माउंटेड पावरट्रेन और एक बड़ी बैटरी के साथ एक इलेक्ट्रिफायड रियर एक्सल होगा. यह वैरिएंट प्लग-इन हाइब्रिड होने की उम्मीद है, जिसकी केवल इलेक्ट्रिक रेंज 48-64 किमी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement