Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Saria Price: अब घर बनाना हुआ और भी सस्ता, सरिया की कीमतों में आई गिरावट

Saria Price: अप्रैल 2023 के शुरुआत में जहां सरिया की कीमत काफी महंगी हो गई थी. वहीं अब इसकी कीमत काफी कम हो गई है. इस समय गोवा में सरिया की कीमत 3600 रुपये, कानपुर में 2000 रुपये और गाजियाबाद में 1500 रुपये तक सस्ता मिल रहा है.

Latest News
Saria Price: अब घर बनाना हुआ और भी सस्ता, सरिया की कीमतों में आई गिरा�वट

Saria Price

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया का हर इंसान अपना घर बनवाना चाहता है. लेकिन आज की महंगाई भरे समय में अपना घर बनवाना बहुत मुश्किल सा लगने लगा है. सबसे पहले जमीन खरीदो फिर उसपर कंस्ट्रक्शन करवाओ. इन सबमें काफी पैसा खर्च होता है. वहीं बिल्डिंग मटेरियल के दाम इसे और महंगा बना देते हैं. लेकिन अगर बिल्डिंग मटेरियल की कीमतों में कमी आ जाए तो घर बनवाना काफी सस्ता पड़ जाता है. ऐसे में यह वक्त आपके घर बनवाने के लिए बिल्कुल अच्छा समय है. वैसे तो घर बनवाने में सीमेंट, ईंट और अन्य मैटेरियल की जरूरत होती है, लेकिन इसमें भी सरिया एक अहम भूमिका निभाता है. सरिया का दाम ज्यादा होने से House Construction का भी खर्च बढ़ जाता है. लेकिन राहत की बात ये है कि इस समय दिल्ली से लेकर कानपुर तक सरिया का दाम काफी कम हुआ है.

देश में बीते दो महीनों में कई शहरों में सरिया के दाम (Saria Price) काफी कम हुए हैं. दिल्ली से कानपुर और नागपुर से चेन्नई तक सरिया की कीमतों में काफी कमी दर्ज की जा रही है. तो ऐसे में अगर आप घर बनवाते हैं तो उसपर थोड़ा कम खर्च आएगा. मौजूदा समय की बात करें, तो अप्रैल की शुरुआत से जून तक सरिया के दाम में काफी गिरावट हुई है. इस अवधि के दौरान कानपुर में सरिया की कीमत 2000 रुपये, गोवा में 3600 रुपये और गाजियाबाद में 1500 रुपये तक कम हो गया है.

यह भी पढ़ें:  PM Kisan Yojana के लाभार्थी जल्द अपडेट कर लें e-KYC, वरना नहीं मिलेगी किस्त!

अगर आप अपना घर बनवाने के लिए सरिया के रेट में और गिरावट का इंतजार कर रहें है, तो हो सकता है कि ये इंतजार आपके लिए घाटे का सौदा साबित हो. दरअसल, सरिया के रेट में रोजाना बदलाव देखने को मिलता है. तो ऐसे में हो सकता है कि इसका रेट आने वाले समय में बढ़ जाए. बता दें, कि पिछले साल यानी अप्रैल 2022 में सरिया की कीमत घरेलू बाजार में लगभग 78,800 रुपये प्रति टन के उच्च स्तर पर था जो GST के बाद 93,000 रुपये प्रति टन पर मिल रहा था. इसकी तुलना में आज सरिया बहुत ही कम कीमत पर उपलब्ध है. 

अगर आप सरिया के लेटेस्ट कीमत के बारे में जानकारी चाहते हैं टी आयरनमार्ट (ayronmart.com) की वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर आप अपने शहर के सरिया के कीमतों के बारें में भी जान सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement