Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस कंपनी ने Zomato के 10 करोड़ शेयर बेचे, यहां जानें वजह

Zomato कंपनी के 947 करोड़ रुपये में शेयर बेच दिए गए हैं. बता दें कि यह शेयर सॉफ्टबैंक ने बेचे हैं.

Latest News
इस कंपनी ने Zomato के 10 करोड़ शेयर बेचे, यहां जानें वजह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जापानी समूह सॉफ्टबैंक (Softbank) ने बुधवार को खुले बाजार लेनदेन के जरिए 947 करोड़ रुपये में ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग कंपनी ज़ोमैटो (Zomato) में 1.16 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच दी. सॉफ्टबैंक ने अपने सहयोगी एसवीएफ ग्रोथ (सिंगापुर) पीटीई के माध्यम से नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर ज़ोमैटो के शेयरों को बेच दिया है.

आदित्य बिड़ला सन लाइफ म्यूचुअल फंड (Aditya Birla Sun Life Mutual Fund), एक्सिस एमएफ (Axis MF), फ्रैंकलिन टेम्पेल्टन एमएफ, कोटक महिंद्रा एमएफ (Kotak Mahindra MF), सोसाइटी जेनरल, मॉर्गन स्टेनली एशिया सिंगापुर, नोमुरा सिंगापुर, गोल्डमैन सैक्स और घिसालो मास्टर फंड एलपी ज़ोमैटो के शेयरों के खरीदारों में से थे. एनएसई के पास उपलब्ध ब्लॉक डील डेटा के मुताबिक, एसवीएफ ग्रोथ (सिंगापुर) पीटीई ने 10,00,00,000 शेयरों का निपटान किया, जो गुड़गांव मुख्यालय वाले ज़ोमैटो में 1.16 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है.

शेयर औसतन 94.70 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर बेचे गए, जिससे कुल लेनदेन का आकार 947 करोड़ रुपये हो गया. लेन-देन के बाद, सॉफ्टबैंक की शेयरधारिता जून तिमाही के अंत में 3.35 प्रतिशत हिस्सेदारी से घटकर 2.19 प्रतिशत हो गई है, जैसा कि शेयरधारिता के आंकड़ों से पता चलता है.

यह भी पढ़ें:  क्या आपके Aadhaar Card का हो रहा गलत इस्तेमाल, जानने के लिए करना होगा बस ये

बुधवार को एनएसई पर जोमैटो के शेयर 5.28 फीसदी उछलकर 99.70 रुपये पर बंद हुए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल अगस्त में प्लेटफॉर्म द्वारा ब्लिंकिट (Blinkit) का अधिग्रहण करने के बाद सॉफ्टबैंक को जोमैटो के शेयर मिले थे. इन शेयरों के लिए 12 महीने का लॉक-इन पीरियड था.

इस महीने लॉक-इन अवधि समाप्त होने के साथ ही सॉफ्टबैंक ने शेयरों की बिक्री शुरू कर दी है. रिपोर्ट के मुताबिक सॉफ्टबैंक ब्लिंकिट में निवेशक था. सोमवार को, टाइगर ग्लोबल और अरबपति निवेशक यूरी मिलनर की डीएसटी ग्लोबल ने खुले बाजार लेनदेन के जरिए ज़ोमैटो में 1.8 प्रतिशत हिस्सेदारी 1,412 करोड़ रुपये में बेच दी. टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट द्वारा हिस्सेदारी बिक्री के बाद, अमेरिका स्थित निजी इक्विटी फर्म ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग और डिलीवरी प्लेटफॉर्म फर्म से बाहर हो गई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement