Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Stock market Holiday: क्या बकरीद पर शेयर बाजार रहेगा बंद? जानिए यहां

बकरीद यानी 29 जून 2023 को शेयर बाजार बंद रहेगा. इस दौरान ट्रेडिंग नहीं होगी. वहीं आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी के आईपीओ में निवेश करने की आखिरी तारीख 28 जून है.

Latest News
Stock market Holiday: क्या बकरीद पर शेयर बाजार रहेगा बंद? जानिए यहां

Share Market Holiday

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) में छोटा कारोबारी सप्ताह मनाया जाएगा क्योंकि इसमें सामान्य पांच के बजाय चार दिन कारोबार होगा. दरअसल बकरीद के त्योहार की वजह से बाजार में छुट्टी रहेगी. देशभर में ईद-उल-अजहा (Eid-ul-Azha) या बकरीद (Bakrid) 29 जून को मनाई जाएगी.

स्टॉक एक्सचेंज (Stock Exchange), बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE), बकरीद के उपलक्ष्य में 29 जून को बंद रहेंगे. शुरुआत में, शेयर बाजार 28 जून को बंद होने वाला था. हालांकि, महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में 29 जून को बकरीद के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है जिसके परिणामस्वरूप यह बदलाव हुआ है. 

यह भी पढ़ें:  HDFC Bank में है आपका अकाउंट? 1 जुलाई से एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक हो जाएंगे एक

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने संशोधित अवकाश कार्यक्रम की व्याख्या करते हुए एक नोटिस जारी किया. नोटिस में कहा गया है, "बकरीद के कारण घरेलू शेयर बाजार की छुट्टी को बदलकर 29 जून, 2023 कर दिया गया है. संलग्न नोटीफिकेशन के मुताबिक, 29 जून, 2023 को एनएसई और बीएसई पर कोई ट्रेडिंग या व्यावसायिक संचालन नहीं होगा." 

शेयर बाजार की छुट्टियों में बदलाव का असर आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी आईपीओ (IdeaForge Technology IPO) की सदस्यता तिथियों पर भी पड़ा. पहले, आईपीओ सदस्यता 29 जून, 2023 तक खुली थी. हालांकि, संशोधित अवकाश कार्यक्रम के साथ, इच्छुक निवेशकों के पास अब आईपीओ की सदस्यता के लिए 28 जून तक का समय है. बीएसई ने आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी आईपीओ के लिए अपडेटेड सदस्यता तिथियों के संबंध में एक अधिसूचना भी जारी की है.

बकरीद के बाद, शेयर बाजार 15 अगस्त, 2023 को बंद रहेगा. दरअसल इस दिन भारत के स्वतंत्रता दिवस के जश्न के प्रतीक के तौर पर बाजार बंद रहेगा. साल में कुल मिलाकर 15 दिन शेयर बाजार बंद रहेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement